लता मंगेशकर के इस फैन ने नहीं की शादी, कहा- किसी और के लिए जिंदगी में जगह नहीं

0
124

बॉलीवुड सितारों के फैन्स की दीवानगी किस हद तक जा सकती है इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. सेलेब्स का पीछा करने से लेकर सेल्फी की जिद करने तक और एक्टर्स के घरों में घुसपैठ करने से लेकर पूरा थिएटर बुक करा लेने तक तमाम तरह के मामले आपने सुने होंगे. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे फैन के बारे में जिसने अपने फैन्डम में शादी ही नहीं की और घर में तस्वीरों के साथ अकेला रहता है.

ये शख्स मेरठ का है. इनका नाम गौरव शर्मा है. गौरव शर्मा, लता मंगेशकर के जबरदस्त फैन हैं. लता मंगेशकर पर लिखी हर एक किताब गौरव के पास है. सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी और ऑस्ट्रेलियन लेखकों द्वारा लिखी गई किताबें भी के पास है. गौरव के पास लता मंगेशकर द्वारा गाए गए सभी गानों का संकलन है और उन्होंने स्कूलों में 6 लता वाटिकाएं (बगीचे) बनवाई हैं, जिनमें लता के नाम पर तमाम पौधे लगाए हैं.
a
36 वर्षीय गौरव का कहना है कि उन्होंने जीवन भर शादी नहीं करने और अकेले रहने का फैसला किया है क्योंकि उनकी जिंदगी में लता मंगेशकर के अलावा किसी दूसरी महिला के लिए जगह नहीं है. गौरव उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग में काम करते हैं और वह 6 साल के थे जब उन्होंने पहली दफा लता मंगेशकर की आवाज सुनी थी. तभी उन्होंने ये तय कर लिया था कि वह इस महिला के नाम अपनी जिंदगी कर देंगे.

कैसा है गौरव का घर?

लता मंगेशकर के इस यूनिक फैन ने अपने घर की सजावट भी इस तरह से की है कि अंदर दाखिल होते ही आप ये समझ जाएंगे कि इस घर की एक एक ईंट लता मंगेशकर के नाम है. फ्रेम की गई बड़ी-बड़ी तस्वीरें और लता मंगेशकर से जुड़ी ऐसी तमाम यादें घर में लगाई गई हैं. गौरव ने बताया कि जब वह पहली बार लता मंगेशकर से मिले तो वह 10 मिनट तक रोते रहे थे. लता मंगेशकर के साथ उन्हें 4 घंटे बिताने का मौका मिला था.