KBC-11 : इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए IIT से Mtech करने वाले कंटेस्टेंट

0
145

मुंबई. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ (Kaun Banega Crorepati 11) इन दिनों टीआरपी की लिस्ट में ऊपर दिखाई दे रहा है. इस शो पर पूछे जाने वाले सवाल और हर हफ्ते आने वाले नए कंटेस्टेंट… इसे और भी दिलचस्प बना देते हैं. कल यानी 26 सितंबर वाले केबीसी 11 (KBC 11) के एपिसोड को इंटररेस्टिंग बनाया 66 साल के कंटेस्टेंट अनिल जोशी ने. अपने खुशमिजाज अंदाज और शानदार जवाबों से अनिल ने ऑडिएंस के साथ-साथ अमिताभ बच्चन का दिल भी जीत लिया. अनिल ने सभी सावालों का सही जवाब दिया लेकिन एक सवाल पर वो बुरी तरह फंस गए और उन्हें शो छोड़कर जाना पड़ा.

दरअसल, 26 सितंबर को प्रसारित हुए ‘केबीसी 11’ के एपिसोड में नागपुर के अनिल जोशी पहुंचे, उन्होंने बताया कि वह आईआईटी एमटेक हैं. अनिल के इतना कहते ही अमिताभ ने अपनी कालेज के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि वो बीए में फेल हो गए और कंपार्टमेंट के जरिए जैसे-तैसे उन्होंने बीए किया है.

बात करें सवालों की तो अनिल हॉट सीट पर बैठे तो फिर 6 लाख 40 हजार रुपये जीत कर ही वापस गए. हालांकि वो 12 लाख रुपए वाले सवाल का जवाब नहीं दे पाए. उन्होंने सवाल सुना तो कुछ देर तक सोचने के बाद शो क्विट करने का फैसला लिया. वहीं 12 लाख वाला सवाल आने तक अनिल के पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी. ऐसे में अनिल ने शो क्विट करना ही सही समझा.

लाख 50 हजार वाला सवाल कुछ इस तरह था. ‘सिकंदर के भारतीय अभियान में उसके सैनिकों ने किस नदी को पार करने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण यूनानियों को पीछे हटना पड़ा?’. इस सवाल के विकल्प थे- A. सतलुज B. चेनाब C. ब्यास D. झेलम और इसका सही जवाब है ब्यास. कंटेस्टेंट अनिल जोशी को इसका जवाब नहीं पता था. बात करें शो की तो अनिल के बाद हॉट सीट पर फास्टेस्ट फिंगर प्रेस टेस्ट के बाद Jahida Riyaz Hundeka पहुंचे. आज यानी 27 सितंबर को पता चलेगा कि ये कंटेस्टेंट कितना खेल पाए.