Citizenship Amendment Act Protest: ट्विंकल खन्ना ने किया जामिया स्टूडेंट्स का सपोर्ट, कहा- ‘मैं लोकतांत्रिक भारत में खड़ी हूं’

0
112

नई दिल्ली : दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा की गई बर्बरता के बाद पूरे में देश में आक्रोश है। देश के कई जाने-माने यूनिवर्सिटी के छात्र जामिया छात्रों के समर्थन में उतर आए हैं। तो वहीं बॉलीवुड भी स्टूडेंट्स के सपोर्ट में खड़ा हो गया है। जावेद अख्तर, विक्की कौशल से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, आलिया भट्ट, परिणीति चोपड़ा तक तमाम बॉलीवुड सेलेब्स जामिया स्टूडेंट्स का सपोर्ट कर रहे हैं।

इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए स्टूडेंट्स का सपोर्ट किया है। छात्रों के साथ हुइ हिंसा को लेकर ट्विंकल ने लिखा ट्विटर पर लिखा, ‘हिंसा का प्रयोग कर के छात्रों की आवाज़ को दबाया जा रहा है और हम लोग एक अंधेरी गुफा की ओर बढ़ते जा रहे है। मैं एक धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक भारत में खड़ी हूं जहां शांतिपूर्ण तरीके से अपने विचार व्यक्त करना हमारा संवैधानिक अधिकार है’।

ट्विंकल से पहले बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स दिल्ली पुलिस के खिलाफ अपना गुस्सा ज़ाहिर कर चुके हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने भी एक ट्वीट के जरिए अपना गुस्सा ज़ाहिर किया था। एक्ट्रेस ने ट्वीट कर लिखा था, ‘अगर लोगों द्वारा अपने विचार व्यक्त करने से हर बार यही होता रहे तो #CAB (Citizenship Amendment Bill) को भूल जाइये। हमें एक बिल पास करना चाहिए और अब अपने देश को लोकतांत्रिक देश नहीं कहना चाहिए। अपने मन की बात कहने के लिए निर्दोष लोगों की पिटाई की जा रही है? ये बर्बरता है’।