Happy Bithday John Abraham: विलेन से लेकर ऑफिसर तक बने जॉन बिजनेस में भी हैं हिट, इतना फैला है कारोबार

0
141

नई दिल्ली : आज बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम एक्टर्स में एक जॉन अब्राहम का जन्मदिन है। एक्टिंग के साथ साथ अपनी फिजिक के लिए मशहूर जॉन अब्राहम ने कई फिल्मों में काम किया। उनके बॉलीवुड करियर में खास बात ये रही ही कि उन्होंने अपने किरदार में एक्सपेरिमेंट करने से परहेज नहीं किया और अलग किरदारों में बड़े पर्दे पर दिखाई दिए। वहीं उन्हें एक सफल बिजनेसमैन के रुप में भी जाना जाता है। ऐसे में जानते हैं जॉन के बॉलीवुड करियर से जुड़ी खास बातें…

वैसे तो जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और फिर एड और फिर फिल्मों में प्रवेश किया। उन्होंने साल 2003 में फिल्म जिस्म से अपने सिने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में ग्रे शेड्स लिया हुआ उनका किरदार काफी फेमस रहा। उसके बाद वो जिस्म-2 में दिखाई दिए और उनके साथ बिपाशा बासु की जोड़ी काफी हिट रही और उनका बिपाशा के साथ रिलेशनशिप होने की बात भी सामने आई।

फिर 2004 में एक बार फिर जॉन नेगेटिव किरदार के रूप में धूम में दिखाई दिए, जिसमें स्टंट की वजह से काफी हिट हुए और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्हें इस फिल्म में नेगेटिव किरदार के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। उसके बाद 2005 में गरम मसाला, 2006 में जिंदा जैसी फिल्में आई।

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म दोस्ताना जॉन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है। करण जौहर निर्मित फिल्म दोस्ताना समालैंगिकता पर बनाई गई फिल्म थी। इस फिल्म में जॉन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इसके बाद भी उनकी कई फिल्में आईं और उन्होंने रेस-2, शूट आउट वडाला, वेलकम बैक, ढ़िसूम, फोर्स-2, सत्यमेव जयते, बटाला हाउस जैसी कई कामयाब फिल्मों में काम किया। जॉन ने कई फिल्मों में पुलिस ऑफिसर का किरदार भी निभाया और इन दिनों वो देशभक्ति से जुड़े कंटेंट पर ज्यादा काम कर रहे हैं। जल्द ही उनकी मुंबई सागा और सत्यमेव जयते-2 फिल्म आने वाली है।

कैसा है बिजनेस

जॉन एक्टिंग के साथ जे ए प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं और इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले पहली फिल्म बनी थीं, जिसका नाम है विक्की डोनर। इस फिल्म ने भी काफी सफलता हासिल की। वहीं वो विदेश जिम फ्रैंचाइजी का भारत में संचालन करते हैं। साथ ही विज्ञापनों के जरिए वो अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं।