2019 के झटके के बाद ‘तख़्त’ पर करण जौहर हुए सख़्त, लिया यह बड़ा फ़ैसला

0
127

नई दिल्ली : 2019 करण जौहर के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा। उन्हें ख़ुशियां कम ग़म ज़्यादा मिले। अब ख़बर आ रही है कि पिछले साल के झटकों ने करण को कुछ सख़्त फ़ैसले लेने के लिए मजबूर कर दिया है, जिसका सीधा असर उनकी महत्वाकांक्षी फ़िल्म तख़्त पर पड़ने वाला है। ख़बरें हैं कि करण तख़्त के बजट में कटौती कर रहे हैं।

धर्मा प्रोडक्शंस की 2019 में तीन फ़िल्में रिलीज़ हुईं, जिनमें से दो फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकीं। टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडेय और तारा सुतारिया की स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 ने सिर्फ़ 70 करोड़ के आसपास ही कमाये और नुक़सान में रही। वहीं, मेगा बजट फ़िल्म कलंक भी 81 करोड़ के आसपास जमा करके फ्लॉप करार दी गयी। अब अक्षय कुमार और करीना कपूर ख़ान की गुड न्यूज़ बॉक्स ऑफ़िस पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। वहीं वेब प्लेटफॉर्म से भी करण जौहर को निराशा ही हाथ लगी। काफ़ी अर्से से अटकी हुई फ़िल्म ड्राइव नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की गयी, मगर इसकी काफ़ी आलोचना की गयी।

बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट में सूत्रों की हवाले से ख़बर दी गयी है कि धर्मा प्रोडक्शंस तख़्त के बजट में कटौती करने पर विचार कर रहा है। तख़्त करण की महत्वाकांक्षी फ़िल्म है। पहली बार वो इतिहास आधारित फ़िल्म का निर्देशन कर रहे हैं। फ़िल्म में रणवीर सिंह, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, करीना कपूर, जाह्नवी कपूर, भूमि पेडनेकर और अनिल कपूर जैसे बड़े कलाकार अहम किरदारों में दिखेंगे।

अयान मुखर्जी निर्देशित ब्रह्मास्त्र भी इस कटौती की एक वजह है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि देरी होने की वजह से ब्रह्मास्त्र के निर्माण का बजट काफ़ी बढ़ गया है। फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसे सितारे हैं, जिनकी फीस बहुत अधिक हैं। शूटिंग खिंचने से इन सबका बजट बढ़ गया है। इसीलिए करण जौहर ने तय किया है कि 2020 में किसी फ़िल्म की शूटिंग विदेश में नहीं की जाएगी।