हेलीकॉप्टर क्रैश को लेकर भावुक हुए वेटरन एक्टर धर्मेंद्र, नम आंखों के साथ जांबाजों के लिए लिखा यह संदेश

0
72

नई दिल्ली। देश 8 दिसम्बर को एक ऐसे हादसे का गवाह बना, जिसने हर किसी को झिंझोड़कर रख दिया। तमिलनाडु के कुन्नूर इलाके में वायु सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के अन्य अफसरों का निधन हो गया। शुक्रवार को इनके पार्थिव शरीरों का अंतिम दर्शनों के बाद अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना ने 86 साल के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र को भी अंदर तक हिलाकर रख दिया है। धर्मेंद्र ने एक वीडियो पोस्ट करके भावुक संदेश लिखा।

धर्मेंद्र ने लिखा- हृदयविदारक खबर। मैं अश्रुपूरित आंखों में भारत मां के सबसे बहादुर बेटों को सलाम करता हूं। धर्मेंद्र ने एक समाचार चैनल का वीडियो शेयर किया है, जिसमें सैन्य अधिकारियों के पार्थिव शरीर दिखाये गये हैं। बता दें, धर्मेंद्र ने 8 दिसम्बर को अपना 86वां जन्म दिन मनाया। वैसे खुद धर्मेंद्र कई फिल्मों सेना के अधिकारियों की वर्दी पहनते रहे हैं।

उनकी फिल्म हकीकत और ललकार यादगार फिल्में हैं, जिनमें धर्मेंद्र ने सेना के जवान की भूमिका निभायी थी। 1964 में आयी हकीकत का निर्देशन चेतन आनंद ने किया था। 1962 के भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म आइकॉनिक वॉर फिल्म मानी जाती है। फिल्म का गीत अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों आज भी रोंगेट खड़े कर देता है। फिल्म में बलराज साहनी, प्रिया राजवंश, संजय खान, विजय आनंद, जयंत और सुधीर जैसे कलाकारों ने अहम भूमिकाएं निभायी थीं। इस फिल्म के कुछ हिस्से लदाख में शूट किये गये थे और इस मुश्किल इलाके में शूट होने वाली यह पहली हिंदी फिल्म बनी।

धर्मेंद्र इस वक्त करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग कर रहे हैं, जिसे करण जौहर निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य किरदारों में हैं, जबकि शबाना आजमी और जया बच्चन सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म की शूटिंग हाल ही में दिल्ली में भी हुई थी।