कोरोना के चलते अब पोस्टपोन हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’, गणतंत्र दिवस पर होने वाली थी रिलीज

0
108

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ फिल्मों की रिलीज भी स्थगित हो रही हैं। अब विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की रिलीज स्थगित हो गयी है। यह फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। विवेक ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी है।

स्टेटमेंट में कहा गया है कि देश में कोविड मामलों के एकाएक बढ़ने से कई राज्यों में सिनेमाघर या तो आंशिक रूप से खुले हैं या बंद हैं, हमने द कश्मीर फाइल्स की रिलीज स्थगित करने का फैसला किया है। आइए पैनडेमिक से साथ मिलकर लड़ें। मास्क पहनिए और सुरक्षित रहिए।

द कश्मीर फाइल्स की कहानी 90 के दौर में कश्मीर में हिदुओं के नरसंहार और पलायन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और पुनीत इस्सर अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म द ताशकंद फाइल्स पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु की संदिग्ध परिस्थितियों और जांच पर आधारित थी। यह फिल्म स्लीपर हिट साबित हुई थी।

जनवरी में कोविड मामलों में बेतहाशा वृद्धि की वजह से कई राज्यों में सरकारों ने प्रतिबंधि लगाये हैं, जिनमें नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू जैसे कदम शामिल हैं। वहीं, सिनेमाघरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जा रहा है। कुछ राज्यों में सिनेमाघर बंद भी कर दिये गये हैं।

इन फिल्मों की रिलीज भी टली

कोविड मामले बढ़ने के बाद सबसे पहले शाहिद कपूर की फिल्म जरसी की रिलीज टली थी, जो 31 दिसम्बर को आने वाली थी। इसके बाद सात जनवरी को रिलीज के लिए निर्धारित एसएस राजामौली की आरआरआर भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गयी है। 14 जनवरी को आने वाली प्रभास की फिल्म राधे श्याम की रिलीज भी टल चुकी है। वहीं, अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज 21 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, मगर अब यह फिल्म भी इस तारीख पर नहीं आएगी। 13 जनवरी को अजीत कुमार और हुमा कुरैशी अभिनीत तमिल फिल्म वलिमै की रिलीज भी स्थगित हो गयी है। यह फिल्म तमिल के साथ तेलुगु और हिंदी में भी आने वाली थी। जनवरी में जिन फिल्मों की रिलीज डेट घोषित की गयी थीं, उनमें बस जॉन अब्राहम की अटैक पर कोई अपडेट नहीं आया है, जो 28 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी।