Best Supporting Actor Oscar: ब्रेड पिट को मिला ‘वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए बतौर एक्टर पहला ऑस्कर

0
137

नई दिल्ली : ब्रेट पिट को ‘वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर मिला है। ब्रेड पिट के लिए बतौर पहला ऑस्कर अवॉर्ड है। हॉलीवुड में एक्टर्स की स्ट्रगल को दिखाती इस फ़िल्म ब्रेड पिट Cliff Booth का किरदार निभाया है। वह एक बॉडी डबल की भूमिका में फ़िल्म नजर आए थे।

इस अवॉर्ड के ब्रेड पिट को कड़ी टक्कर मिली। उनके साथ नॉमिनेशन में टॉम हैंक्स, एंथनी होपकिंस, अल पचीनो और जो पेस्की भी शामिल थे। इन सबको पीछे छोड़ते हुए ब्रेड पिट ने यह हासिल किया। वह नॉमिनेशन लिस्ट में चौथे नंबर थे। वहीं, इस अवॉर्ड के साथ ‘वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ का ऑस्कर में खाता खुल गया। इस फ़िल्म को कुल 10 कैटेगरीज़ में नॉमिनेट किया गया है।

3,271 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
वहीं, अगर ब्रेड पिट की बात करें, तो बतौर एक्टर उनका भले ही पहला ऑस्कर हो। इससे पहले वह बतौर प्रोड्यूसर उनकी फ़िल्म ने ऑस्कर जीता है। साल 2012 में ‘मनीबॉल’, साल 2014 में ‘ट्वेल्व ईयर ऑफ स्लेव्स’ और साल 2016 में ‘द बिग शॉर्ट्स’ को ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन मिला था। हालांकि, इसमें से सिर्फ ‘ट्वेल्व ईयर ऑफ स्लेव्स’ को ही ऑस्कर अवॉर्ड मिला। वहीं, अगर ब्रेड पिट के एक्टिंग करियर की बात करें, तो ऑस्कर में चार नॉमिनेश मिल चुके हैं। सबसे पहले साल 1996 में ‘ट्वेल्व मंकीज़’ और इसके बाद साल 2009 में ‘The Curious Case of Benjamin Button’ और साल 2012 में ‘मनी बॉल’ को नॉमिनेशन मिला। हालांकि, उन्हें बतौर पहला ऑस्कर अवॉर्ड ‘वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए मिला है।

ऑस्कर के इतर गोल्डन ग्लोब में भी ‘वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ में जलावा रहा था। इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर की कैटेगरी में ब्रेड फिट को अवॉर्ड मिला है। इसके बाद से उम्मीद जताई जा रही है कि ब्रेड पिट को पहला एक्टिंग ऑस्कर मिल जाएगा।