Bhuj की शूटिंग के समय घायल हो गई थीं नोरा फतेही, माथे पर लगी असली चोट का फिल्म में ऐसी हुआ है इस्तेमाल

0
111

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही इन दिनों अपनी फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस होटस्टार पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में नोरा फतेही के अलावा अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इन सबके बीच नोरा फतेही ने फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया की शूटिंग से जुड़े अपने अनुभवों को साझा किया है।

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह घायल हो गई थीं। जिसके चलते नोरा फतेही के माथे पर चोट लग गई थी और खून बहने लगा था। फिल्म में सीन को रियलिस्टिक बनाने के लिए नोरा फतेही और मेकर्स ने इस चोट का इस्तेमाल भी किया। इस बात की जानकारी अभिनेत्री ने खुद दी है। अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार नोरा फतेही ने बताया है एक बंदूक से उनके माथे पर चोट लग गई थी, जिसके बाद फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया के मेकर्स ने उस चोट का इस्तेमाल कर फिल्म के सीन को पूरा करने में किया था।

फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया के सेट पर अपने साथ हुई इस घटना के बारे में जिक्र करते हुए नोरा फतेही ने कहा, ‘हम फिल्म के एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे। निर्देशक चाहते थे कि हम एक कैमरे के साथ पहले टेक में इस सीन को पूरा करें। इसलिए मैं और मेरे सह-अभिनेता इस एक्शन सीक्वेंस के लिए रिहर्सल करने लगे, जिसमें उन्होंने मेरे चेहरे पर एक बंदूक रखी थी। मैंने उनके हाथों से बंदूक झटके से निकाल फेंकी।’

नोरा फतेही ने आगे कहा, ‘रिहर्सल के वक्त सब कुछ ठीक था, जिसको हमने वास्तविक टेक करने से पांच मिनट पहले किया था। इसके बाद जब हमने अपने वास्तविक टेक को रोल करना शुरू किया, तो सह-अभिनेता ने गलती से मेरे चेहरे पर बंदूक फेंक दी। मेटल की भारी बंदूक होने की वजह से उसका एक कोना मेरे माथे पर लगा और खून निकल गया।’ इस दुर्घटना के बाद अभिनेत्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, क्योंकि चोट की वजह से उनके माथे पर सूजन आ गई थी और खून बह रहा था। दर्द की वजह से वह लगभग बेहोश भी हो गई थीं।

नोरा फतेही को संयोग से लगी चोट मेकर्स का पूरा इस्तेमाल किया। पहले इस सीन को वीएफएक्स के जरिए नोरा के माथे पर शीशे से चोट पहुंचानी थी, लेकिन उनकी असली चोट लग जाने के कारण मेकर्स ने वास्तविक चोट का इस्तेमाल कर सीन को पूरा किया। आपको बता दें कि भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया एक पीरियड वॉर फिल्म है। यह फिल्म साल 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच साल 1971 में हुई जंग से प्रेरित है।