…जब अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ के सेट पर उठाई थी वहीदा रहमान की जूती

0
151

नई दिल्ली: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के चाहने वालों की कभी न खत्म होने वाली सूची है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) के कितने बड़े प्रशंसक हैं? मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस बात का खुलासा एक टीवी रियलिटी शो पर किया और बताया कि वो वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) के कितने बड़े फैन हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा, “फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ (Reshma Aur Shera) में मुझे पहली बार उनके साथ काम करने का मौका मिला. शूटिंग के दौरान, एक दृश्य था जहां सुनील दत्त और वहीदा जी को नंगे पैर रेगिस्तान में बैठना था, जहां उच्च तापमान की वजह से जूतों के साथ बालू में खड़ा रहना असंभव था.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि इस बात को लेकर वो चिंतित थे कि वहीदा जी (Waheeda Rehman) ऐसी परिस्थितियों में किस तरह से शूटिंग कर पाएंगी और वो भी जूतों के बिना. इसलिए जैसे ही निर्देशक ने ब्रेक का ऐलान किया, बिना समय गवाए मैंने वहीदा जी की जूती को उठाया और उनकी तरफ भागा. मैं यह भी नहीं बयां कर सकता कि मेरे लिए वह पल कितना स्पेशल था.” बाद में, अमिताभ बच्चन ने वहीदा रहमान संग ‘त्रिशूल’, ‘अदालत’ और ‘नमक हलाल’ जैसी फिल्में की.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने यह भी कहा, “दिलीप कुमार जी और वहीदा रहमान (Waheeda Rehman).. ये मेरी जिंदगी के दो आदर्श हैं. आज तक वहीदा रहमान मेरे लिए सबसे खूबसूरत महिला रही हैं. वह न केवल एक अच्छी अभिनेत्री हैं बल्कि नेचर से वह एक अच्छी इंसान भी हैं. मेरे लिए वहीदा जी भारतीय नारी का एक आदर्श उदाहरण हैं. वहीदा जी ने हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी बड़ा और असाधारण योगदान दिया है जिन्हें शब्दों के माध्यम से बयां नहीं किया जा सकता.”

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इन सभी बातों का खुलासा सोनी टीवी के शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में किया जिसमें वह वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) और आशा पारेख संग शामिल हुए थे.