इस क़रीबी शख़्स के निधन से आमिर ख़ान को लगा धक्का, भावुक नोट लिखकर दी श्रद्धांजलि

0
116

नई दिल्ली। शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली कृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में 5 सितम्बर को देश में शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन विद्यार्थी अपने गुरुओं और शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करते हैं। विडम्बना देखिए कि शिक्षक दिवस से ठीक तीन दिन पहले आमिर ख़ान के प्रिय शिक्षक सुहास लिमये का निधन हो गया। आमिर ने एक भावुक नोट लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सुहास लिमये ने आमिर को मराठी भाषा की शिक्षा दी थी। अपने नोट में आमिर ने लिखा- मुझे यह सुनकर धक्का लगा है कि मेरे मराठी सर सुहास लिमये कल (बुधवार) को गुज़र गये। सर, आप मेरे सबसे अच्छे शिक्षकों में शामिल हैं। मैंने आपके साथ बिताए हुए हर लम्हे का आनंद उठाया है। आपकी उत्सुकता, आपकी सीखने और साझा करने की उत्कंठा ने आपको बेहतरीन शिक्षक बनाया। जो चार साल हमने साथ में बिताए, वो शानदार रहे। हर लम्हा मेरी यादों में पैबस्त है। आपने मुझे सिर्फ़ मराठी नहीं सिखायी, बल्कि बहुत कुछ सिखाया। शुक्रिया। आपकी बहुत याद आएगी। परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं।

आमिर ख़ान ने कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान ख़ुद को शोर-शराबे से दूर रखा। जून में वो अचानक तब ख़बरों में आ गये थे, जब उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए अपने स्टाफ के कोविड-19 संक्रमित होने की जानकारी दी थी। आमिर ने ट्वीट किया था कि उनके स्टाफ के कुछ लोग पॉज़िटिव पाये गये हैं। उन्हें क्वरंटाइन कर दिया गया है। आमिर ने बताया था कि बीएमसी स्टाफ़ ने इस सिलसिले में काफ़ी फुर्ती दिखाई और सभी को मेडिकल फेसिलिटी में भर्ती करवाया गया था।

आमिर ख़ान इस समय अपनी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं। इस फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान फीमेल लीड में हैं। हाल ही में करीना की दूसरी प्रेग्नेंसी की पुष्टि होने बाद ख़बर आयी कि लाल सिंह चड्ढा के सेट पर कोविड-19 को लेकर काफ़ी एहतियात बरती जा रही है और करीना से मुलाकात से पहले कोविड-19 की जांच अनिवार्य कर दी गयी है।

यह फ़िल्म हॉलीवुड की फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने लीड रोल निभाया था। फ़िल्म की कहानी एक भोले-भाले मगर किस्मत के धनी शख़्स की है, जो जीवन की हर विपरीत परिस्थिति को अपनी भलमनसाहत से अपने पक्ष में कर लेता है।