रकुल प्रीत सिंह ने पॉकेट मनी के लिए शुरू किया था फिल्मों में काम, पहली ही बार में लग गया ‘जैकपॉट’

0
66

Rakul Preet Singh Birthday: शुरुआती कई सालों तक रकुल प्रीत सिंह ने सिर्फ मॉडलिंग की। यह सिलसिला उनके कॉलेज से शुरू हुआ था और तब वह सिर्फ 18 साल की थीं। लेकिन वो फिल्मों में किस तरह आईं?
रकुल प्रीत सिंह ने पॉकेट मनी के लिए शुरू किया था फिल्मों में काम, पहली ही बार में लग गया ‘जैकपॉट’

Rakul Preet Singh Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने साल 2009 में एक कन्नड़ फिल्म Anitha के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। रकुल प्रीत सिंह को आज उनकी तमाम हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल में उनकी फिल्मों में काम करने की कोई खास इच्छा कभी रही ही नहीं थी। तो फिर ऐसा क्या हुआ था कि रकुल प्रीत सिंह ने सिनेमा जगत में कदम रखा?

पॉकेट मनी के लिए किया फिल्मों में काम
शुरुआती कई सालों तक रकुल प्रीत सिंह ने सिर्फ मॉडलिंग की। यह सिलसिला उनके कॉलेज से शुरू हुआ था और तब वह सिर्फ 18 साल की थीं। इसके बाद रकुल ने कई ब्यूटी पेन्जेंट जीते और मॉडलिंग जारी रखी। मगर फिल्मों में आने का रकुल का कोई इरादा नहीं था। बकौल रकुल प्रीत सिंह उन्होंने अपनी पहली फिल्म थोड़ी एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए साइन की थी। लेकिन फिर कुछ बहुत कमाल का हुआ।

पहली ही फिल्म ने कर दिया था कमाल
रकुल प्रीत सिंह को उनकी पहली ही फिल्म के लिए क्रिटिकली अक्लेम अवॉर्ड मिल गया। रकुल प्रीत सिंह अपने इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि साउथ की सिनेमा इंडस्ट्री कितनी बड़ी है। लेकिन पहली फिल्म चल पड़ी तो वह काफी समय तक साउथ की फिल्मों में काम करती रहीं।

हिंदी फिल्मों में यूं मिला पहला बड़ा ब्रेक
हालांकि बीच-बीच में उन्होंने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। यारियां और अय्यारी जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं रकुल प्रीत सिंह को हिंदी फिल्मों में पहला बड़ा ब्रेक मिला अजय देवगन की फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के जरिए। यह फिल्म हिट रही और इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों का साथ नहीं छोड़ा।