कुशीनगर से दिल्ली के लिए डेली फ्लाइट शुरू करेगी Spicejet

0
77

नई दिल्‍ली। दिल्ली के लिए उड़ान सेवा देने वाली विमानन कंपनी स्पाइस जेट कुशीनगर से कोलकाता के लिए भी हवाई सेवा देगी। कंपनी कोलकाता के लिए 27 मार्च से उड़ान शुरू कर रही है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने ग्रीष्मकालीन हवाई सेवाओं की समय सारिणी में इसे शामिल किया है। साथ ही कुशीनगर-दिल्ली उड़ान सेवा को छह से बढ़ाकर सप्ताह में सातों दिन कर दिया है। इस तारीख से दिल्‍ली के लिए डेली फ्लाइट शुरू हो रही है।

दिल्ली से विमान के उड़ान भरने का समय 13:49 बजे तय किया गया है, जो कुशीनगर एयरपोर्ट पर 15:05 बजे पहुंचेगा। कुशीनगर से दिल्ली के लिए यह विमान 15:25 बजे उड़ान भरेगा और वहां शाम 16:55 बजे पहुंचेगा।

27 मार्च से शुरू होने उड़ान सेवा में विमान कोलकाता से 13:35 बजे टेकआफ कर 15:20 बजे कुशीनगर लैंड करेगा। यहां से 15:40 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरकर वहां पर 17:40 बजे पहुंचेगा। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने दोनों सेवाओं को निर्धारित शेड्यूल में शुरू करने की अनुमति दे दी है।

स्पाइसजेट की चीफ कमर्शियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया ने कहा कि स्पाइसजेट ने हैदराबाद-पुडुचेरी-हैदराबाद, गोरखपुर-कानपुर-गोरखपुर, गोरखपुर-वाराणसी-गोरखपुर और वाराणसी-पटना सेक्टरों पर UDAN के तहत सात नई उड़ानें शुरू की हैं। ये सभी उड़ानें रोजाना चालू रहेंगी। एयरलाइन के मुताबिक हम नई उड़ानें शुरू करने और अपने घरेलू नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए उत्साहित हैं। हमारा मानना ​​है कि समय विस्तार करने का है क्योंकि यात्रा की मांग बढ़ रही है और विमानन क्षेत्र मजबूत वापसी के लिए नए अवसरों को अपनाने के लिए तैयार है।

एयरलाइन को उम्मीद है कि आगामी समर शेड्यूल में हमारी नई उड़ानें, जो UDAN के तहत हैं, यात्रा की मजबूत मांग को पूरा करने में सकारात्मक योगदान देंगी और इस क्षेत्र को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहन देंगी। स्पाइसजेट ने आठ उड़ानें भी शुरू की हैं जो गोरखपुर-कानपुर, गोरखपुर-वाराणसी, जयपुर-धर्मशाला और तिरुपति-शिरडी सेक्टरों पर संचालित होंगी।