PM Kisan: पीएम मोदी जारी करेंगे 27 फरवरी को 13वीं किस्त का पैसा, जानिए किन किसानों का मिलेगा तोहफा

0
160

देश में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के लाभार्थियों से जुड़ी बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं. पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 13वीं किस्त का आधिकारिक तारीख का ऐलान हो गया है, जिसका देश के किसानों को बेसब्री से इंतजार था. पीएम किसान की 2000 रुपए की अगली किस्त अगले हफ्ते जारी होगी.

पीएम मोदी जारी करेंगे किस्त
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त (13th installment of PM Kisan) 27 फरवरी 2023 को जारी करेंगे. इस बात की जानकारी खुद केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने दी हैं.

कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने जानकारी देते हुए कहा कि, 27 फरवरी को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) किसानों के लिए 2000 रुपए की किस्त जारी करेंगे. ये दिन इसलिए भी खास है क्योंकि, 27 फरवरी को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का जन्मदिन भी है. उनके जन्मदिन पर किसानों को (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) यह तोहफा होली (Holi 2023)से पहले मिलने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन कर्नाटक के तहत अगले हफ्ते शिवमोगा में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. साथ ही रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे. इसके बाद किसानों को किस्त जारी की जाएगी.

किन किसानों को मिलेगी किस्त
PM Kisan की 13वीं किस्त का पैसा उन किसानों को मिलेगा, जिन्होंने अपना e-KYC पूरा कर लिया है. साथ ही उनके पंजीकरण में कोई गलती नहीं है. अगर अभी तक अपने ई-केवाईसी नहीं कराया है, तो जल्दी करें, नहीं तो आपको किस्त का लाभ नहीं मिल पाएगा. जिन किसानो को इस योजना में लाभ मिल रहा है, लेकिन e-KYC अधूरा है तो उन्हें 13वीं किस्त नहीं मिलेगी.