IndiGo शुरू करेगी डेली फ्लाइट, उत्तर प्रदेश के इन शहरों के बीच सफर होगा आसान

0
92

नई दिल्ली । एयरलाइन कंपनी इंडिगो उत्तर प्रदेश में फ्लाइट कनेक्टविटी बढ़ाने के उद्देश्य से ‘उड़ान’ स्कीम के तहत नई फ्लाइट शुरू करने जा रही है। आने वाले दो महीनों में एयरलाइन छह नए रुट्स पर डेली फ्लाइट सेवा शुरू करेगी। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। यह फ्लाइट सुविधा प्रयागराज से गोरखपुर, गोरखपुर से प्रयागराज, आइजोल से अगरतला, अगरतला से आइजोल, वाराणसी से भुवनेश्वर और भुवनेश्वर से वाराणसी रूट के लिए होगी।

इंडिगो ने यह भी कहा कि वह फरवरी अंत तक कोलकाता-गोरखपुर, गोरखपुर-कोलकाता, कोलकाता-पटना, पटना-कोलकाता, गुवाहाटी-कोलकाता, आइजोल-गुवाहाटी, गुवाहाटी-आइजोल, वाराणसी-गुवाहाटी और गुवाहाटी-वाराणसी रूट पर डेली फ्लाइट शुरू करेगी।

उधर, इंडिगो एयरलाइन की पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन की 29 जनवरी को शेयरधारकों संग बैठक है। बैठक में कंपनी के आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन में कुछ बदवालों के लिए शेयरधारकों से मंजूरी ली जाएगी। इसके को-प्रमोटर राकेश गंगवाल गुट के पास इंटरग्बोल एविएशन के 36.64% शेयर हैं।

बगदाद पर अमेरिकी अटैक के बाद जहां बाजार में शुक्रवार को गिरावट रही उसके उल्ट इंडिगो के शेयर में आज तेजी देखी गई। बीएसई पर इंडियो के शेयर का मूल्य 1382 रुपए पहुंच गया। एनएसई पर 1382.50 रुपए तक गया।