ICICI Bank सैलरी अकाउंट होल्डर्स को दे रहा है ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी, पेपरलेस होगा सारा काम

0
139

नई दिल्ली। अगर आपका सैलरी अकाउंट ICICI Bank में है तो आप बैंक की ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ने कोविड-19 के इस मुश्किल समय में सैलरी अकाउंटहोल्डर्स को तत्काल मंजूरी के साथ ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी का लाभ देने का निर्णय किया है। बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस फैसिलिटी से जुड़ी पूरी प्रक्रिया पेपरलेस होगी। बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए पात्र ग्राहक बैंक के इस ‘Insta Flexicash’ स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। यह पूरी तरह की डिजिटल फैसिलिटी है।

बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस सुविधा से बैंक के लाखों प्री-अप्रुव्ड ग्राहकों को फायदा होगा और उन्हें घर बैठे ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ मिलेगा। इस नई सुविधा के तहत ग्राहकों के ओवरड्राफ्ट से जुड़े आवेदन को तत्काल स्वीकृति मिल सकती है। साथ ही ग्राहक 48 घंटे के भीतर ओवरड्राफ्ट सुविधा का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।

कितना देना होगा ब्याज

बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ओवरड्राफ्ट पर देय ब्याज की गणना ग्राहक के लिए मंजूर ओवरड्राफ्ट की पूरी राशि पर नहीं की जाएगी, बल्कि इस आधार पर की जाएगी कि मंजूर राशि में उसने कितने का इस्तेमाल किया है।

आइए जानते हैं इस ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी में क्या है खास

1. ओवरड्राफ्ट के आवेदन को तत्काल स्वीकृतिः बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को तत्काल स्वीकृति मिल जाएगी। इसके लिए किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं है।

2. ज्यादा क्रेडिट लिमिटः बैंक अपने ग्राहकों को उनकी नेट सैलरी के तीन गुना तक की राशि इस सुविधा के तहत ऑफर कर रहा है।

3. इस्तेमाल पर ही भुगतानः आपने जितनी राशि का इस्तेमाल किया है, उसी पर आपको ब्याज देना होगा।

4. भुगतान में सुविधाः ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से बकाया राशि को चुका सकते हैं।

5. पहले भुगतान पर कोई शुल्क नहींः अगर आप तय समय से पहले राशि को चुकाना चाहते हैं तो इसके लिए आपसे किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इस तरह उठा सकते हैं इस योजना का लाभ

1. अपने इंटरनेट बैंकिंग अकाउंट में लॉग-इन करिए।

2. अब ‘Offers’ सेक्शन में जाइए।

3. अब प्री-एप्रुव्ड ओडी ऑफर को चेक करिए और फिर अप्लाई कर दीजिए।