GoAir मार्च महीने में सभी कर्मचारियों के वेतन में करेगी कटौती, कोरोना का है असर

0
106

नई दिल्ली । निजी क्षेत्र की एयरलाइन GoAir मार्च महीने में अपने सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी। गोएयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दूबे ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने विमानन क्षेत्र के राजस्व पर भारी असर डाला है इस वजह से ये कटौती करनी पड़ रही है।

दूबे ने कर्मचारियों से एक मैसेज के जरिये कहा, ‘मौजूदा परिस्थितियों में हमें मार्च महीने में अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती करनी होगी। इसके अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सबसे कम वेतनमान को सबसे कम नुकसान हो।’ कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों के परिचालन पर रोक लगी है।

गोएयर ने पहले ही लागत में कटौती के कुछ उपाय किए हैं। इन उपायों में पायलटों की छुट्टी करना, कर्मचारियों को क्रमिक रूप से अवैतनिक अवकाश पर जाने के लिए कहना और शीर्ष नेतृत्व के वेतन में 50 फीसद तक कटौती का फैसला शामिल है।

इससे पहले इंडिगो के सीईओ रंजय दत्ता ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में 25 फीसद तक की कटौती होगी। एयर इंडिया ने भी कर्मचारियों के भत्तों में कमी करने का ऐलान किया है।