अगले सप्ताह आएगा CAMS और Chemcon Speciality Chemicals का आईपीओ, जानिए क्या हैं खास बातें

0
117

नई दिल्ली। एनएसई समर्थित कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) व फार्मास्युटिकल्स रसायन विनिर्माता केमकॉन स्पेशियल्टी केमिकल्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 21 सितंबर को आने की संभावना है। यह जानकारी मंगलवार को मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों द्वारा दी गई है। इससे पहले पिछले सप्ताह हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज और रूट मोबाइल का आईपीओ लॉन्च हुए थे, जिन्हें काफी अच्छा समर्थन निवेशकों से मिला था।

मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के अनुसार, कैम्स और केमकॉन स्पेशियल्टी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 21 सितंबर को खुलेगा। इसके सब्सक्रिप्शन के लिए आखिरी तारीख 23 सितंबर होगी। सूत्रों के अनुसार, कैम्स का आईपीओ 1,500 से 1,600 करोड़ रुपये का होगा। वहीं, केमकॉन स्पेशियल्टी केमिकल्स का आईपीओ 350 करोड़ रुपये का होगा।

सूत्रों के अनुसार, कैम्स के आईपीओ में कुल 1.22 करोड़ इक्विटी शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। गौरतलब है कि कैम्स का मुख्यालय चेन्नई में है। कैम्स का सह-स्वामित्व एनएसई इन्वेस्टमेंट्स, वारबर्ग पिन्कस, फेरिंग कैपिटल, एसीएसवाईएस इन्वेस्टमेंट्स तथा एचडीएफसी ग्रुप के पास है।

सूत्रों ने बताया कि कैम्स के इस आईपीओ का प्रबंधन कोटक महिंद्रा कैपिटल, एचडीएफसी बैंक लि., नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लि. और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज द्वारा किया जाएगा।

उधर केमकॉन स्पेशियल्टी केमिकल्स के आईपीओ की बात करें, तो इस आईपीओ में 175 करोड़ रुपये के नए शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। साथ ही प्रमोटर्स द्वारा 43 लाख इक्विटी शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। केमकॉन स्पेशियल्टी केमिकल्स के इस आईपीओ का प्रबंधन इंटेन्सिव फिस्कल सर्विसेज और एंबिट कैपिटल द्वारा किया जाएगा।