JioFiber इफेक्ट, 1Gbps की स्पीड के साथ Airtel Xstream Fibre लॉन्च

0
147

टेलीकॉम सर्विस ऑपरेटर भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने अल्ट्रा-फास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस Airtel Xstream Fibre को लॉन्च कर दिया है. इस सर्विस के तहत ग्राहकों को 1Gbps की स्पीड मिलेगी. एयरटेल की ये नई सेवा 3,999 रुपये प्रति महीने की दर से उपलब्ध होगा.

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर में मिलने वाले फायदों की बात करें तो एयरटेल के मुताबिक इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा (FUP) के साथ अनलिमिटेड लैंडलाइन कॉलिंग और कुछ OTT ऐप्स का ऐक्सेस भी दिया जाएगा.

आपको बता दें हाल ही में रिलायंस जियो ने जियो फाइबर प्लान्स की भी घोषणा की थी. जियो के मंथली प्लान्स की शुरुआती कीमत 699 रुपये है. इस प्लान में 100Mbps की स्पीड से 100GB डेटा, फ्री वॉयस कॉल्स, कॉम्पैटिबल टीवी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, हाई स्पीड गेमिंग और होम नेटवर्क पर कंटेंट शेयरिंग दिया जाएगा.

गौर करने वाली बात ये है कि Jio Fiber में 1 Gbps स्पीड वाले प्लान की शुरुआती कीमत 1 महीने के लिए 3,999 रुपये है. इसमें 2,500GB डेटा ग्राहकों को दिया जाएगा. वहीं एयरटेल की ओर से अनलिमिटेड डेटा FUP के साथ बताया गया है. लेकिन फिलहाल ये साफ नहीं किया गया है कि कितना डेटा प्लान के साथ दिया जाएगा.

एयरटेल ने एक प्रेस नोट में कहा है कि आज यानी बुधवार से ही Airtel Xstream Fibre को दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई, चंडीगढ़, कोलकाता, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद में उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही कंपनी ने कहा है कि आने वाले दिनों में इसे बाकी बाजारों में उतारा जाएगा.

एयरटेल की इस नई सर्विस में तीन महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन, एक साल के लिए ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप और ZEE5 के प्रीमियम कंटेंट और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप का ऐक्सेस दिया जाएगा.

इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने एंड्रॉयड बेस्ड OTT एयरटेल एक्स्ट्रीम को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 3,999 रुपये रखी गई थी. इसमें भी एयरटेल का मूवी रोस्टर, OTT लाइब्रेरी और एयरटेल के विंक म्यूजिक का ऐक्सेस दिया जा रहा है.