एयरटेल सब्सक्राइबर्स को मिल रहा डिस्काउंट, अपग्रेड कर सकते हैं सेट-टॉप बॉक्स

0
152

नई दिल्ली : एयरटेल डिजिटल टीवी सबसे पॉप्युलर डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है और डीटीएच इंडस्ट्री में टाटा स्काई और डिश टीवी जैसे ब्रैंड्स होने के बावजूद इसके पास बड़ा मार्केट शेयर है। हालांकि, बहुत से एयरटेल डिजिटल टीवी कस्टमर्स लंबे वक्त से प्रोवाइडर से जुड़े हैं लेकिन उनके पास पुराना एसडी कनेक्शन ही है। हाल ही में एयरटेल अपने यूजर्स के लिए नए सेट-टॉप बॉक्स और बाकी कनेक्शन ऑप्शंस यूजर्स के लिए लेकर आया है। कई कस्टमर्स ओटीटी सर्विस की मांग भी कर रहे हैं, जिनके लिए एयरटेल ने Xstream सर्विस इंट्रोड्यूस की है। एयरटेल मौजूदा सब्सक्राइबर्स को सेट-टॉप बॉक्स करने पर डिस्काउंट भी ऑफर कर रहा है।

एयरटेल HD सेट-टॉप बॉक्स अपग्रेड
सबसे पहला अपग्रेड कोई भी एयरटेल डिजिटल टीवी सब्क्राइबर मौजूदा एसडी सेट-टॉप बॉक्स से एचडी में करना चाहेगा। हालांकि, अब बहुत कम यूजर्स ही ऐसे हैं, जो एचडी सेट-टॉप बॉक्स इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। अगर आप एचडी सेट-टॉप बॉक्स पर स्विच करके पांच गुना बेहतर पिक्चर क्वॉलिटी और डॉल्बी डिजिटल साउंड इंज्वॉय करना चाहते हैं तो आपको केवल 699 रुपये चुकाने होंगे। एसडी से एचडी अपग्रेड के लिए इसके अलावा 150 रुपये इंजिनियर विजिट चार्ज के तौर पर देने होंगे। इस तरह कुल 849 रुपये में आप अपग्रेड कर सकते हैं।
एयरटेल Xstream बॉक्स पर अपग्रेड

एचडी सेट-टॉप बॉक्स के अलावा अगला अपग्रेड एयरटेल Xstream बॉक्स हो सकता है। इस अपग्रेड के लिए कस्टमर्स को अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है और उन्हें एयरटेल Xstream के नए कस्टमर्स की तरह पूरी रकम नहीं चुकानी होगी। मौजूदा एयरटेल डिजिटल टीवी कस्टमर्स के लिे इस अपग्रेड का खर्च केवल 1,999 रुपये आएगा और इसके अलावा उन्हें इंजिनियर विजिट चार्ज के तौर पर 250 रुपये देने होंगे। इस तरह सब्सक्राइबर्स को कुल 2,249 रुपये में मौजूदा एसडी या एचडी सेट-टॉप बॉक्स से Xstream बॉक्स अपग्रेडेशन मिल जाएगा।

रेग्युलर कस्टमर्स के लिए एयरटेल Xstream बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये है, जिसके मुकाबले अपग्रेड का खर्च काफी कम है। हालांकि, एयरटेल Xstream बॉक्स अपग्रेड करवाना चाहते हैं तो जानना जरूरी है कि यह अपग्रेड केवल दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, मुंबई, कोलकाता, चेन्नै, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, पंचकुला, चंडीगढ़ और मोहाली में ही उपलब्ध है। इस Xstream बॉक्स की मदद से कस्टमर्स को सैटलाइट टीवी और ओटीटी कंटेंट दोनों मिल जाते हैं। बॉक्स में मिलने वाले ऐप में 350 लाइव टीवी चैनल और 10,000 मूवी और टीवी शो भी एयरटेल ऑफर कर रहा है।