स्पोर्टी लुक वाली Hyundai i10 N Line से उठा पर्दा, मिलेगा पावरफुल इंजन

0
271

नई दिल्ली : Hyundai ने अपनी नई स्पोर्टी कार i10 N Line से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इसे 2019 Frankfurt Motor Show में पेश किया। यह नई कार थर्ड-जेनरेशन i10 (यूरोपियन मॉडल) का स्पोर्टी वर्जन है। भारत में हाल में लॉन्च हुई Grand i10 NIOS ही यूरोपियन मार्केट की थर्ड-जेनरेशन i10 है। हालांकि, यूरोप के हिसाब से इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं।

ह्यूंदै आई10 एन लाइन में इंजन के दो विकल्प हैं। एक 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 112 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन इंटरनैशनल मार्केट में मिलने वाली i10 और भारत में आने वाली Grand i10 Nios में दिया गया है। इसके अलावा दूसरा, 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 99hp का पावर और 172Nm टॉर्क जनरेट करता है। टर्बोचार्ज्ड इंजन वाला मॉडल i10 का अभी तक का सबसे पावरफुल वेरियंट होगा।

आई10 एन लाइन में नए बंपर, नए डिजाइन की ग्रिल, 16-इंच के अलॉय वील्ज और ऐंगुलर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं, जो इसे आई10 के बाकी रेंज से अलग बनाते हैं। इसके अलावा स्पोर्टी लुक वाली इस बार कार में रियर स्किड प्लेट और डिफ्यूजर भी हैं। कैबिन की बात करें, तो इसकी स्टीयरिंग वील और गियर-शिफ्ट लीवर पर ‘N’ ब्रैंडिंग, मेटल पेडल्स और अपग्रेडेड सीट्स मिलेंगी।

ह्यूंदै अपनी इस स्पोर्टी लुक वाली आई10 को यूरोप में अगले साल की दूसरी तिमाही में बाजार में उतारेगी। कंपनी भारतीय बाजार में भी स्पोर्टी N लाइन कार लाने पर विचार कर रही है। इससे उम्मीद की जा रही है कि ह्यूंदै आई10 एन लाइन को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

बता दें कि इंटरनैशनल मार्केट में यह नई कार ह्यूंदै का चौथा N लाइन मॉडल है। इससे पहले कंपनी i30 हैचबैक, i30 फास्टबैक और टूसॉन का N लाइन मॉडल ला चुकी है।