7000 पेट्रोल पंप के लिए BPCL का बड़ा ऐलान, एक साथ मिलेगी कई सुविधाएं

0
57

बता दें कि बीपीसीएल अब अपने पेट्रोल पंपों पर कुछ सुविधाएं शुरू करने वाली है। इसके बाद एक ही पेट्रोल पंप पर आपके कई काम हो सकेंगे। आपको बता दें कि बीपीसीएल के 7000 खुदरा पेट्रोल पंप हैं।
7000 पेट्रोल पंप के लिए BPCL का बड़ा ऐलान, एक साथ मिलेगी कई सुविधाएं

अगर आप भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने जाते हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, बीपीसीएल अब अपने पेट्रोल पंपों पर कुछ सुविधाएं शुरू करने वाली है। इसके बाद एक ही पेट्रोल पंप पर आपके कई काम हो सकेंगे। आपको बता दें कि बीपीसीएल के 7000 खुदरा पेट्रोल पंप हैं।

क्या होगा बदलाव: पेट्रोल पंपों को इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग सुविधा समेत विभिन्न ईंधन विकल्प प्रदान करने वाले स्टेशनों में बदला जाएगा। बीपीसीएल ने दक्षिणी क्षेत्र में बेंगलुरु से चेन्नई और बेंगलुरु-मैसूर-कुर्ग राजमार्ग पर जल्द ईवी चार्जिंग वाले स्टेशन शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने कहा कि ये चार्जर उसके रणनीतिक रूप से स्थित नौ ईंधन स्टेशनों में हैं, जो इन मार्गों के दोनों तरफ लगभग 100 किलोमीटर की दूरी तक मौजूद हैं।

बता दें कि बीपीसीएल देश के प्रमुख शहरों और आर्थिक केंद्रों को जोड़ने वाले सभी प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों पर मौजूद अपने पेट्रोल पंपों पर ईवी चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।