सरकारी कंपनी के प्रोडक्शन में उछाल, एक्सपर्ट की राय- स्टॉक देगा तगड़ा मुनाफा

0
62

चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में सरकारी नियंत्रण वाली कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) का कोयला उत्पादन 19.7 प्रतिशत बढ़कर 29.9 करोड़ टन हो गया। वर्तमान में स्टॉक का भाव 212 रुपये से ज्यादा है।
सरकारी कंपनी के प्रोडक्शन में उछाल, एक्सपर्ट की राय- स्टॉक देगा तगड़ा मुनाफा

सरकारी नियंत्रण वाली कोल इंडिया के स्टॉक में भले ही बिकवाली का माहौल हो लेकिन कंपनी को लेकर एक्सपर्ट आश्वस्त नजर आते हैं। ज्यादातर एक्सपर्ट कंपनी के स्टॉक में तेजी की उम्मीद कर रहे हैं। अब कंपनी के प्रोडक्शन में भी उछाल आया है।

20 फीसदी उछाल: चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में सरकारी नियंत्रण वाली कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) का कोयला उत्पादन 19.7 प्रतिशत बढ़कर 29.9 करोड़ टन हो गया। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी का कोयला उत्पादन 24.98 करोड़ टन रहा था। सितंबर में कोयला उत्पादन 4.57 करोड़ टन रहा है जबकि एक साल पहले की समान अवधि में 4.07 करोड़ टन रहा था।

एक्सपर्ट को भरोसा: कोल इंडिया के स्टॉक परफॉर्मेंस की बात करें तो एक्सपर्ट इसको लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। बीते दिनों ब्रोकरेज प्रभुदास लीलाधर ने 255 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदने की सलाह दी थी। वहीं, जीसीएल के सीईओ रवि सिंघल को उम्मीद है कि यह स्टॉक दिसंबर तक 300 रुपये तक पहुंच जाएगा।

इसी तरह, जेपी मॉर्गन ने भी इस स्टॉक पर भरोसा दिखाया है। जेपी मॉर्गन को उम्मीद है कि स्टॉक 285 रुपये तक के भाव पर जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में स्टॉक का भाव 212.30 रुपये है।