शाओमी और रियलमी से आगे निकली सैमसंग, फेस्टिव सेल के दौरान बिक गए 30 लाख से ज्यादा फोन

0
69

भारत में सितंबर के आखिरी सप्ताह में सफल फेस्टिव सेल्स के दौरान ढेरों स्मार्टफोन्स की बिक्री हुई। नई रिपोर्ट में सामने आया है कि सेल के दौरान सैमसंग ने शाओमी और रियलमी को पीछे छोड़ दिया है।
शाओमी और रियलमी से आगे निकली सैमसंग, फेस्टिव सेल के दौरान बिक गए 30 लाख से ज्यादा फोन

भारत में फेस्टिव सेल का दौर अभी जारी है और बीते दिनों सफल सेल्स ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म्स पर देखने को भी मिली हैं। इन सेल्स के दौरान लाखों स्मार्टफोन यूनिट्स की बिक्री हुई है और नई रिपोर्ट में सामने आया है कि भारत में फेस्टिव सेल्स के दौरान सैमसंग के स्मार्टफोन्स सबसे ज्यादा खरीदे गए हैं।

रिपोर्ट की मानें तो भारत में बीते दिनों हुईं फेस्टिव सेल्स के दौरान सफल स्मार्टफोन कंपनियों में से सैमसंग सबसे आगे रही है। इसने भारत में सबसे बड़े मार्केट शेयर वाली शाओमी और रियलमी को पीछे छोड़ दिया है। बता दें, यह डाटा स्ट्रैटजी एनालिटिक्स की ओर से शेयर किया गया है।

सैमसंग के मुड़ने वाले फोन्स पर जबरदस्त डिस्काउंट, Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 पर इतनी छूट
सैमसंग के करीब 26 प्रतिशत डिवाइस बिके

रिपोर्ट में बताया गया है कि साउथ कोरियन टेक कंपनी के डिवाइसेज का शेयर फेस्टिव सीजन सेल में 26 प्रतिशत रहा। इस दौरान सैमसंग ने 33 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन यूनिट्स बेचे। 23 सितंबर से 30 सितंबर के बीच के सेल पीरियड में सैमसंग के Galaxy S21 FE, Galaxy S22 Ultra, Galaxy S22 Plus और Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन्स की खूब बिक्री हुई है।

इतना बिके बाकी कंपनियों के स्मार्टफोन्स
अन्य चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों शाओमी और रियलमी ने फेस्टिव सेल में टॉप-3 रैंकिंग में जगह बनाई। इन कंपनियों के स्मार्टफोन शेयर का प्रतिशत सेल के दौरान क्रम से 20 प्रतिशत और 17 प्रतिशत रहा। इस दौरान शाओमी के करीब 25 लाख और रियलमी के लगभग 22 लाख यूनिट्स खरीदे गए।

सबसे सस्ते स्मार्ट TV खरीदने का मौका, अमेजन सेल में मिल रहीं ये डील्स ना करें मिस
सेल के दौरान बड़े डिस्काउंट के बावजूद ऐपल टॉप ब्रैंड्स में जगह नहीं बना सका। इसके अलावा बाकी कंपनियों के डिवाइसेज का शेयर फेस्टिव सेल में कुल 38 प्रतिशत रहा। हालांकि, पिछले साल के मुकाबले इस साल दो प्रतिशत कम स्मार्टफोन यूनिट्स की बिक्री देखने को मिली।