बंपर उछाल के साथ बंद हुए अमेरिकी शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आज तेजी के आसार

0
71

अमेरिकी शेयर बाजार गुरुवार को भारी उछाल के साथ बंद हुए। अगर इसका असर घरेलू शेयर बाजार पर पड़ा तो आज कारोबारी सप्ताह का आखिरी दिन निवेशक चांदी काटेंगे। सेंसेक्स-निफ्टी में उछाल के आसार प्रबल हैं।
बंपर उछाल के साथ बंद हुए अमेरिकी शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आज तेजी के आसार

पिछले कई गुरुवार अमेरिकी शेयर बाजारों के लिए तूफानी गिरावट लेकर आए, लेकिन इस बार भारी उछाल के साथ बंद हुए। गुरुवार को अमेरिकी शेयर बाजार जोरदार तेजी के साथ बंद हुए। वॉल स्ट्रीट का प्रमुख संवेदी सूचकांक डाऊ जोंस 827 अंक यानी 2.83 पर्सेंट के भारी उछाल के साथ 30038 के स्तर पर बंद हुआ। अगर इसका असर घरेलू शेयर बाजार पर पड़ा तो आज कारोबारी सप्ताह का आखिरी दिन निवेशक चांदी काटेंगे।

घरेलू बाजार में रही गिरावट
बता दें बिकवाली दबाव के कारण बीएसई सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 390 अंक नुकसान में रहा। महंगाई और वृद्धि को लेकर चिंता के बीच बैंक, वित्तीय और पूंजीगत सामान बनाने वाली कंपनियों के शेयरों में बिकवाली का सिलसिला चलने से बाजार नीचे आया। जबकि, मंदी की आशंकाओं से घिरे अमेरिकी शेयर बाजार में गुरुवार को लीवाल हावी रहे।

नैस्डैक और एसएंडपी में भी भारी उछाल
अमेरिकी शेयर बाजार का एक अन्य सूचकांक नैस्डैक कंपोजिट भी 2.23 पर्सेंट या 232 अंकों की उछाल के साथ 10649 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, एसएंडपी में तगड़ी खरीदारी के चलते 2.60 पर्सेंट की तेजी रही। बता दें पिछले छह कारोबारी सत्रों से अमेरिकी शेयर बाजार में लगातार गिरावट रही। छह दिन बाद बाजार तेजी के ट्रैक पर लौटा।