गौतम अडानी से काफी दूर हुई दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति की कुर्सी

0
79

टॉप-10 अरबपतियों की नेटवर्थ में बढ़ोतरी: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक अडानी (Adani) अब बर्नार्ड अर्नाल्ट से काफी पीछे रह गए हैं। दोनों के बीच अब 16 अरब डॉलर का फासला हो गया है।
गौतम अडानी से काफी दूर हुई दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति की कुर्सी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी (Gautam Adani) अब बर्नार्ड अर्नाल्ट से काफी पीछे रह गए हैं। तीसरे पोजीशन पर काबिज बर्नार्ड अर्नाल्ट और चौथे नंबर पर काबिज गौतम अडानी के बीच अब 16 अरब डॉलर का फासला है। बर्नार्ड की कुल संपत्ति अब 141 अरब डॉलर हो गई है। वहीं मंगलवार को 4.9 अरब डॉलर कमाने के बावजूद अडानी की संपत्ति केवल 125 अरब डॉलर है।

कुछ दिन पहले अडानी 150 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे, लेकिन पिछले दिनों उनकी कंपनियों के शेयरों में आई गिरावट का असर पड़ा और अब उनसे दूसरे नंबर की कुर्सी और दूर हो गई है। इस समय जेफ बेजोस 144 अरब डॉलर के साथ अरबपति नंबर-2 हैं। एलन मस्क 228 अरब डॉलर के साथ पहले स्थान पर हैं।

बता दें दुनिया भर के शेयर बाजारों में मंगलवार को आए तेजी के तूफान ने अरसे बाद टॉप-10 अरबपतियों (Top 10 Billionaire) की संपत्ति में करीब 43 अरब डॉलर की बढ़ोतरी कर दिया। इनमें सबसे ज्यादा दौलत बर्नार्ड अर्नाल्ट की बढ़ी। उन्होंने एक ही दिन में 10.5 अरब डॉलर कमाए। इनके बाद जेफ बेजोस ने 5.36 अरब डॉलर और एलन मस्क ने 5.53 अरब डॉलर कमाए।

इस लिस्ट में बिलगेट्स पांचवें नंबर पर 111 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जमे हुए हैं। उनकी संपत्ति में मंगलवार को 3.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। वॉरेन बफेट की संपत्ति 2.66 अरब डॉलर बढ़कर 98.2 अरब डॉलर हो गई है, और अब वह छठे स्थान पर हैं। लैरी पेज की संपत्ति में 2.48 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई और अब वह 93.6 अरब डॉलर के साथ सातवें स्थान पर हैं।

आठवें स्थार पर काबिज सर्गी ब्रिन की दौलत 2.38 अरब डॉलर बढ़कर अब 89.6 अरब डालर हो गई है। नौवें स्थान पर स्टीव बॉल्मर हैं, जिनकी संपत्ति में 2.67 अरब डालर का इजाफा हुआ और अब वह 88.4 अरब डॉलर के साथ 9वें स्थान पर हैं। दसवें स्थान पर 83.7 अरब डॉलर के साथ मुकेश अंबानी हैं, जिनकी दौलत में मंगलवार को 1.88 अरब डॉलर का इजाफा हुआ।