केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने भारतीय विश्वविद्यालयों में 28वीं रैंक हासिल की 

0
49

 

 

 

07 जून, 2023: केएल की मांग है कि बी यूनिवर्सिटी भारत की एक प्रमुख यूनिवर्सिटी है, गौरवान्वित रूप से युनिवर्सिटी ने घोषणा करते हुए कहा है कि 2023 मैं उन्हें अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए नेशनल इंट्यूशनल रैंकिंग (एनआईआरएफ) 2023 में अच्छी रैंकिंग मिली है। अपने वैकल्पिक गति और नवाचार के प्रति अपनी योजना के अनुरूप विश्वविद्यालय ने भारत की सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों में 28 वी रैंक हासिल की है। भारत के सभी संघों में केएल डिमांड टू बी यूनिवर्सिटी ने 44वीं रैंक, 52वीं रैंक देश के सभी लॉजिंग और 50वीं रैंक में ओवरऑल रैंकिंग में प्राप्त किया, यह सभी विकल्प शिक्षा के प्रति विश्वविद्यालय के समग्र दृष्टिकोण को दर्शाता है। यहां पर विद्यार्थी के विषय के ज्ञान के विकास के साथ-साथ संपूर्ण विकास पर भी अधिक ध्यान दिया जाता है।

 

पहले। कॉर्नररू सत्यनारायण, केएल डिमांड टू बी यूनिवर्सिटी के चांसलर ने उल्लेखनीय उपलब्धि एनआईआरएफ रैंकिंग पर प्रजाता व्यक्त करते हुए कहा “हम अत्यधिक गौरव का अनुभव कर रहे हैं क्योंकि भारत की सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालय मैं हमारी यूनिवर्सिटी ने 28 वी रैंक हासिल की है। यह उपलब्धि हमारे वैकल्पिक, अनुसंधान और नवाचार के प्रति एकाधिकार का प्रमाण है यह हमारे सामूहिक प्रयास,समर्पित फैकल्टी और प्रतिभाशाली छात्र और सहायक कर्मचारियो की मेहनत है जो आज हमारी यूनीवर्सिटी इस उल्लेखनीय पड़ाव तक पहुंची है। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध है परिवर्तनकारी शैक्षिक अनुभव प्रदान करने के लिए और साथ ही छात्रों को तैयार करते हैं आगे बढ़ने के लिए।

 

इस अवसर पर ,डॉ. जी. पारधा साराधी वर्मा जोकि केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर है उन्होंने कहा की ” केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी लीडर्स मैं होने वाले आवश्यक सभी गुणों को अपने छात्रो मैं ज्ञान और कौशल के माध्यम से विकसित करने के लिए प्रशंसनीय भुमिका निभाती है। जिससे की वह अपने द्वारा चुने गए करियर के क्षेत्र मैं एक नया परिवर्तन ला सकें। यह रैंकिंग हमारे शिक्षा के क्षेत्र मैं किए गए कार्य को विश्वास के साथ और भी मजबूत बनाती है। जिससे की हम इन्वोवेशंस और ज्ञान की सीमाओं को और अधिक विस्तृत कर सके।

 

यह उल्लेखनीय उपलब्धियां युनिवर्सिटी की संबद्धताबद्ध शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार को बढ़ावा देने के साथ आपके छात्रों के पूर्ण विकास के दृष्टिकोण को दर्शाती हैं। नेशनल इंट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) रैंकिंग 2023 मैं यूनीवर्सिटी की इस उल्लेखनीय उपलब्धि का विश्वविद्यालय जशन मना कर रहा हूं, और इसके साथ आने वाले भविष्य मैं विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध है एक ऐसा क्रेजी तंत्र बनाने के लिए जो नई प्रतिभाओं का विकास, इनोवेशन आदि के माध्यम से समाज की प्रगति के लिए अपना योगदान देता है। केएल की मांग है कि वह बी विश्वविद्यालय को अपने अकादमिक, अनुसंधान क्षमता और व्यवसाय के सहयोग से अपने छात्रों को जलीय शैक्षिक अनुभव प्रदान करने के लिए कार्य करे।