महाभियोग मुकदमे के बीच SOTU में ट्रंप का भाषण, बोले- चीन के साथ हमारे अबतक के सबसे अच्छे संबंध

0
128

वाशिंगटन । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज संयुक्त राज्य कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपना वार्षिक राज्य संघ (SOTU)भाषण दिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि मेरी सरकार के कार्यकाल के सिर्फ 3 सालों में 35 लाख लोगों को नौकरियां मिली और वह कार्यबल में शामिल हो गए हैं।

ट्रंप ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि अमेरिकियों का सपना वापस आ रहा है, जो उन्होंने देखा था। पहले से कहीं ज्यादा बड़ा, बेहतर और मजबूत।ट्रंप ने चीन के अमेरिका के साथ रिश्तों पर भी खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग समेत पूरे चीन के साथ हमारे संबंध अब तक के सबसे अच्छे दौर में हैं।

कोराना वायरस पर बोले ट्रंप

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि हम चीन सरकार के साथ समन्वय कर रहे हैं और चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के खिलाफ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रशासन हमारे नागरिकों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा।

ट्रंप का यह भाषण सीनेट में उनके खिलाफ चल रहे महाभियोग के मुकदमे के बीच हो रहा है।यह संबोधन बुधवार रात 9 बजे (ईटी) यानी बुधवार सुबह 7:30 बजे भारत में शुरू हुआ। इस भाषण को व्हाइट हाउस और दुनिया भर के कई समाचार नेटवर्कों द्वारा लाइव-स्ट्रीम किया जा रहा है।