पाकिस्तान और चीन की परियोजना CPEC में निवेश करना चाहता है अमेरिका, अधिकारियों ने किया आमंत्रित

0
148

इस्लामाबाद । एक शीर्ष पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका को मल्टी बिलियन डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) की परियोजनाओं में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया है। क्योंकि, वाशिंगटन ने इस्लामाबाद के साथ व्यापार संबंधों को बढ़ाने में गहरी रुचि व्यक्त की। मीडिया रिपोर्ट ने गुरुवार को वाणिज्य मंत्री, प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद के हवाले से कहा कि अमेरिका ने ऊर्जा, तेल और गैस, कृषि और फूड प्रोसेसिंग में रुचि दिखाई है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान-अमेरिका बाजार पहुंच मुख्य बिंदु है। हम अमेरिकी बाजार तक पहुंच चाहते हैं। दाऊद की टिप्पणी अमेरिकी वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस द्वारा पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ यहां एक बैठक आयोजित करने के एक दिन बाद आई। बैठक की जानकारी साझा करते हुए, सलाहकार ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने ई-कॉमर्स में भी रुचि व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय विकास वित्त निगम पाकिस्तान में नए व्यवसायों को विकसित करने में मदद करेगा।

अमेरिकी सचिव समन्वय के लिए एक वाणिज्य प्रतिनिधिमंडल भेजने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों और हित के मामलों पर चर्चा की, जिससे वे आपसी व्यापार को अधिकतम स्तर तक बढ़ाने पर सहमत हुए। बुधवार को रॉस के साथ अपनी बैठक के दौरान, प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में व्यापार और निवेश के अवसरों का पूरा लाभ उठाने की आवश्यकता को रेखांकित किया, दोनों देशों के बीच व्यापार-से-व्यापार सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।