ब्रिटिश हाई कोर्ट ने माना- पूर्व पत्नी को को धमका रहे हैं दुबई के शेख

0
139

लंदन : दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम (70) अपनी पूर्व पत्नी प्रिंसेस हया बिंत अल-हुसैन (45) को धमकाने का अभियान छेड़े हुए हैं। वह कितने आक्रामक हैं, यह उन्होंने अपनी दो बेटियों के अपहरण से साबित कर दिया है। यह बात लंदन हाई कोर्ट के जज एंड्रयू मैकफारलेन ने प्रिंसेस हया की अर्जी पर सुनवाई में कही है।

कोर्ट ने प्रिंसेस के लगाए आरोपों को सही माना और उनकी सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त करने का प्रशासन को आदेश दिया। प्रिंसेस हया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं। वह 2019 में गुपचुप तरीके से भागकर लंदन आ गईं थीं और वहीं रह रही हैं। बेटियों के संरक्षकत्व को लेकर उनका शेख के साथ लंदन की कोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

हाई कोर्ट जज ने जिन बेटियों को अगवा करने के मामलों का जिक्र किया, उनमें से एक शमसा को सन 2000 में ब्रिटेन के कैंब्रिज से अगवा कर लिया गया था और उसे दुबई ले जाया गया था। अगवा किए जाने के समय शमसा की उम्र 18 साल थी। जबकि शमसा की छोटी बहन लतीफा ने 2018 में जब दुबई से निकल भागने की कोशिश की तो उसे भारत के पास समुद्र से दुबई की नौसेना ने पकड़ लिया था। दोनों बहनें इस समय दुबई में अज्ञात स्थितियों में रह रही हैं।