नए प्रदेश अध्यक्ष विष्णु शर्मा को उमा का आशीर्वाद, कहा-कांग्रेस सरकार को वादे पूरा करने पर मजबूर कर देंगे

0
305

भोपाल: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने BJP दफ्तर में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को केसरिया तिलक लगा कर अपना आशीर्वाद दिया. मध्य प्रदेश में दिग्गज नेताओं के बीच वीडी शर्मा अपेक्षाकृत जूनियर हैं. उनकी नियुक्ति के बाद सियासी गलियारों में ये सवाल भी उठे कि वो बड़े नेताओं से कैसे तालमेल बैठाएंगे लेकिन उन्हें आशीर्वाद देने उमा भारती ने खुद BJP दफ्तर में पहुंच कर बड़ा संदेश दिया.

उमा भारती ने इस मौके पर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर भी निशाना साधा और भरोसा जताया कि वीडी शर्मा उनके अधूरे काम जरूर पूरा करेंगे. उन्होंने वीडी शर्मा को केसरिया तिलक लगाने के बाद कहा, “केसरिया शौर्य का प्रतीक है, मैंने अपने हाथ से चंदन के साथ केसरिया तिलक बनाया है और विष्णु दत्त शर्मा के माथे पर तिलक लगा कर उन्हें आशीर्वाद दिया है”. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए हैं और लोगों को ठगा है. उन्होंने मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाया और भोपाल में थाने के बगल में हुए एक कत्ल का जिक्र किया. उमा भारती ने कहा,” मेरे पैर में चोट लगी थी नहीं तो मैं वहां जरूर जाती, इन हालात में विष्णु जी से योग्य और कोई नहीं हो सकता था. सरकार को अपने वादे पूरे करने होंगे या कुर्सी छोड़नी पड़ेगी”.

MP में राज्यसभा की 3 सीट के लिए BJP और कांग्रेस में खींचतान

उमा भारती ने वीडी शर्मा के साथ अपने निजी संबंधों को भी याद किया. उन्होंने जोर दे कर कहा कि वीडी शर्मा कुशल संगठन करने वाले नेता हैं जिसका जनाधार भी है और जिसके पास संघर्ष और आंदोलनों को अनुभव भी है. ऐसे में अगर सरकार ने जनता से जुड़े वादे पूरे नहीं किए तो वीडी शर्मा के नेतृत्व में पार्टी सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर कर देगी. विष्णु दत्त शर्मा भ्रष्टाचार के खिलाफ बालाघाट से शुरू हुई अपनी पदयात्रा के लिए पहचाने जाते हैं.

2015 में उन्हें नेहरू युवा केंद्र के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था जहां रहते हुए उन्होंने युवाओं के कौशल विकास और प्रशिक्षण के लिए काम कर अपना लोहा मनवाया. इसलिए उनके आने को उमा भारती पार्टी में एक नए जोश के आने का संकेत मान रहीं हैं. पार्टी ने विष्णु दत्त शर्मा को राकेश सिंह की जगह प्रदेश BJP का अध्यक्ष घोषित किया है. विष्णु दत्त शर्मा मुरैना के रहने वाले हैं और फिलहाल खजुराहो से सांसद हैं. वो प्रदेश बीजेपी में महामंत्री का पद संभाल रहे थे.