2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं उमा भारती, कांग्रेस ने ली चुटकी

0
124

भोपाल: केंद्रीय राजनीति से दूर बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि वे अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगीं. उमा भारती ने कहा कि मैंने सिर्फ 2019 का चुनाव लड़ने से इंकार किया था.

2024 का लोकसभा चुनाव लड़ूंगी- उमा
भोपाल में आज उमा भारती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हूं. हालांकि उन्होंने इस बात का ऐलान नहीं किया कि वे किस राज्य से चुनाव लड़ेंगी, इसे लेकर उन्होंने अपनी कोई पसंद भी नहीं बताई.

कांग्रेस ने ली उमा के ऐलान पर चुटकी
वहीं उमा भारती के ऐलान पर कांग्रेस ने चुटकी ली है. कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा कि उमा भारती जी की 2024 में चुनाव लड़ने की घोषणा की ख़बर…जिन लोगों ने एमपी में पूरे 15 वर्ष उन्हें दरकिनार कर रखा।सक्रिय राजनीति से उनकी सन्यास की खबरो से जो बेहद ख़ुश थे , आज उन्हें नींद नहीं आयेगी वो इस घोषणा से बैचेन हो जायेंगे। शिवराज जी , राकेश सिंह सावधान…

2019 में चुनाव लड़ने से किया था इंकार
आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उमा भारती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. उन्होंने भोपाल से घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि अब वो राम मंदिर और गंगा के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं. अगले कुछ वक्त तक वे इन्हीं दो मुद्दों पर फोकस करना चाहती हैं. आज जैसे ही राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान हुआ, वैसे ही उमा भारती ने फिर से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी.

गौरतलब है कि उमा भारती ने 2014 का लोकसभा चुनाव झांसी से लड़ा था और जीत हासिल की थी.