UAE के क्राउन प्रिंस की पाकिस्‍तान यात्रा, इमरान खान की उम्‍मीद बढ़ीं

0
126

इस्लामाबाद : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गुरुवार को एक दिन की यात्रा पर पाकिस्तान आएंगें। इस दौरान वह आपसी हित और क्षेत्रीय और क्षेत्रीय मामलों पर बातचीत करेंगे। समाचार एजेंसी डॉन ने बताया कि यूएइ के राजदूत ने इस्लामाबाद में जारी बयान में कहा है कि अपनी यात्रा के दौरान क्राउन प्रिंस पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलेंगे।

दोनों मुल्‍कों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। यूएइ के क्राउन प्रिंस की पाक यात्रा ऐसे समय हो रही है जब वह अपनी बदहाल अर्थव्‍यवस्‍था के लिए जुगत खोजने में जुटा है। बता दें कि क्राउन प्रिंस ने 6 जनवरी, 2019 को आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके कुछ ही हफ्ते बाद उनके देश ने पाकिस्‍तान की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए तीन बिलियन डालर मदद की पेशकश की थी।

उससे पहले सऊदी के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल-सऊद ने इस्लामाबाद का दौरा किया था। खुद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान ने सऊदी अरब का दौरा किया था, जबकि सेनाध्यक्ष जनरल क़मर बाजवा ने 14 दिसंबर को अबू धाबी की यात्रा की थी। रियाद की प्रमुख यात्रा बहरीन की यात्रा के बाद हुई थी जहां उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया था।