CAA और NRC के विरोध में सभा, अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

0
127

इंदौर: CAA, NPR और NRC का विरोध कर रही राजनीतिक पार्टियों व सामाजिक संगठनों का जमावड़ा रविवार को इंदौर के महालक्ष्मी नगर ग्राउंड में लगा. यहां आयोजित संविधान बचाओ सभा में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कलाकार स्वरा भास्कर व मेधा पाटकर शामिल हुई.

सभा में स्वरा भास्कर ने केंद्र और संघ पर जमकर हमला बोला. स्वरा भास्कर ने इंकलाब जिंदाबाद के नारे भी लगवाए. साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर पलटवार करते हुए विवादित बयान दे डाला.

स्वरा भास्कर ने अपने भाषण में कहा, ‘सरकार को पाकिस्तान से प्यार है. जितनी बार मेरी मां हनुमान चालीसा नहीं पड़ती उतनी बार सरकार पाकिस्तान का नाम लेती है.’ साथ ही स्वरा भास्कर ने कहा कि CAA मुसलमानों के खिलाफ है. आप देश की नागरिकता को संदिग्ध करना चाहते हैं. सरकार में शकुनी मामा बैठे हैं. स्वरा भास्कर ने कहा कि सरकार नफरत का नशा कर रही है. नागपुर में बैठे लोग देश की नागरिकता तय नहीं कर सकते हैं. कैलाश विजयवर्गीय पर निशाना साधते हुए स्वरा भास्कर ने कहा कि पोहा खाने वाला अगर बांग्लादेशी है तो यहां का हर व्यक्ति बंगलादेशी है, जो पोहा खता है.

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश में गांधी और आंबेडकर की विचारधारा चलेगी, गोडसे और गोलवलकर की नहीं. दिग्विजय ने कहा कि मैं अपनी नागारिकता के लिए कोई कागज नहीं दिखाऊंगा, जो करना है कर लो.