बजट सत्र में CAA और NRC पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बनाई रणनीति

0
285

नई दिल्ली: संसद के आगामी बजट सत्र में कांग्रेस सरकार को घेरने के मूड में है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 31 जनवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में पार्टी नेताओं को ‘आक्रामक’ तरीके से सरकार को घेरने के लिए कहा है. उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा है कि हमें सीएए, एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे को जोर-शोर से उठाना है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने आवास पर बैठक करके सोनिया गांधी ने पार्टी की आगामी रणनीति पर चर्चा की.

इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी और के सुरेश शामिल हुए.

बैठक के बाद अधीर रंजन चौधरी ने पत्रकारों से कहा कि पार्टी नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी और आम जनता से संबंधित आर्थिक मंदी सहित अन्य मुद्दों को उठाएगी. उन्होंने आगे कहा कि हम संविधान के लिए लड़ेंगे और सीएए के खिलाफ भी लड़ेंगे. कांग्रेस का इरादा सीएए, नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) के मुद्दे पर आक्रामक है और इन मुद्दों पर देशव्यापी विरोध के बीच सरकार है.

संसद सत्र से पहले संयुक्त विपक्षी रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल भी जल्द ही बैठक करेंगे.