CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद, दरभंगा में ट्रेन रोकी, पटना में सड़क जाम

0
132

पटना: नागरिकता कानून (CAA) और NRC के विरोध में बिहार की तमाम सियासी पार्टियों ने बंद की राजनीति शुरू कर दी है. 19 दिसंबर को वाम दल सहित कई पार्टियों ने बंद का आह्वान किया था तो अब बारी तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की है, जिसने आज (21 दिसंबर) को बिहार बंद का आह्वान किया है.

बंद के पहले तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत प्रशासन को स्पष्ट चेतावनी दी है कि अगर आरजेडी के बंद पर सरकार की तरफ से किसी ने भी हानि पहुंचाने की कोशिश की तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी राजनीतिक पार्टी हो या आम लोग, विरोध करने का सबको अधिकार है. अब ये प्रशासन और शासन में बैठे लोगों को तय करना है कि वो कैसे मैनेज करें. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हालत सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को वाली हो गई है.

जहानाबाद
एनआरसी और सीएए के खिलाफ राजद कार्यकर्ता उतरे सड़क पर,बिहार बंद के दौरान काको मोड़ के समीप एनएच-83 एवं एनएच -110 को किया जाम, सरकार के खिलाफ कर रहे है नारेबाजी,वाहनों की लगी लंबी कतार.

वैशाली
CAA & NRC के विरोध में राजद का बिहार बन्द, राजद कार्यकर्ताओ ने जगह जगह किया आगजनी और सड़क जाम, हाजीपुर पटना गांधी सेतु रोड पर कई जगह किया जाम, उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार का आवागमन ठप, अहले सुवह से ही जाम जारी,

बाढ़ में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ चक्का जाम
बाढ़ थाना क्षेत्र के NH-31 हाईवे के समीप अहले सुबह से ही बिहार बंद का असर दिखने लगा है राजद की महिला नेत्री अपने दल बल के साथ कड़ाके की ठंड में भी सड़क पर सरकार के विरोध में मोर्चा संभाल ली है और पहले सुबह से ही बाढ़ में विरोध का दौर शुरू हो गया है.

मुंगेर में आरजेडी विधायक का हंगामा
सीएबी और एनआरसी बिल के विरोध में मुंगेर आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय ने अपने समर्थको के साथ मुंगेर स्टेशन पहुंचकर मुंगेर-खगड़िया डीएमयू ट्रेन को रोका और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

वीआईपी के कार्यकर्ता भी सड़क पर

आरजेडी को बिहार बंद में महागठबंधन का समर्थन मिला है और साथ ही वीआईपी के कार्यकर्ता भी सड़क पर हंगामा और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बिहार बंद के दौरान पुलिस बैरिकेड को तोड़ दिया और एनआरसी के खिलाफ जमकर हंगामा किया.