राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, बोले- सरकार को टीकाकरण की परवाह नहीं

0
135

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान में कथित तौर पर कमी आने को लेकर सोमवार को चिंता जताई और कहा कि हर गांव तक टीकाकरण की सुविधा पहुंचाने के लिए जरूरी है कि केंद्र सीधे टीकों की खरीद करे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि टीके की खरीद केंद्र करे और वितरण राज्य। तभी हर गांव तक वैक्सीन सुरक्षा पहुंच सकती है। ये सीधी-सी बात केंद्र सरकार को समझ क्यों नहीं आती।

उन्होंने रोजाना होने वाले टीकाकरण की संख्या में कथित गिरावट का ग्राफ साझा करते हुए आरोप लगाया कि टीकाकरण महामारी पर नियंत्रण करने की कुंजी है, लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार इसकी परवाह नहीं करती।

उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने ट्वीट किया कि क्या इसमें कोई हैरानी है कि फाइजर और मॉडर्ना ने राज्यों के साथ किसी तरह करार से इनकार करते हुए कहा कि वे सिर्फ केंद्र सरकार के साथ करार करेंगी? उन्होंने दावा किया कि राज्यों को सीधे टीका खरीदने के लिए कहने का केंद्र का कदम स्वार्थ भरा है।

चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, दिल्ली और तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र ने टीकों की कमी का हवाला देते हुए 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण को निलंबित कर दिया है। फिर भी, केंद्रीय गृह मंत्री और गृह मंत्रालय टीकों की कमी से इनकार कर रहे हैं।