यह कहना गलत है कि मोदी का कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं: अशोक गहलोत

0
87

मुंबई : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा चुनावों में पार्टी के डूबने के बावजूद सबसे आगे आना होगा क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकमात्र विकल्प हैं।गहलोत ने कहा कि गांधी एकमात्र विपक्षी नेता हैं, जो मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का साहस और निडरता से मुकाबला कर सकते हैं।

कांग्रेस के दिग्गज ने गांधी परिवार को 134 साल पुरानी पार्टी के लिए ‘सीमेंटिंग फोर्स’ के रूप में वर्णित किया और इस आरोप को खारिज कर दिया कि इसने वंशवाद वाली राजनीति की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जबरदस्त हार के बावजूद राहुल गांधी को सबसे आगे आना होगा।

अप्रैल-मई के लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पद छोडऩे वाले 49 वर्षीय वायनाड सांसद की प्रशंसा करते हुए, गहलोत ने कहा कि गांधी ने अभियान के दौरान किसानों, युवाओं, रोजगार और मुद्रास्फीति से संबंधित प्रमुख मुद्दे उठाए। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा, “है। राहुल गांधी विकल्प हैं। यह सच है कि मोदी की शैली और दृष्टिकोण अलग होने के बाद से लोग उनसे जुड़ नहीं सके।

राहुल गांधी ने 2017 के गुजरात चुनावों के लिए इतनी मेहनत की कि लोगों को लगा कि भाजपा हार जाएगी।गहलोत ने कहा, लेकिन, मोदी ने भावुक अभियान चलाया। वह चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों से पहले और गुजरात चुनावों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया था।