दिल्ली चुनाव का माहौल हुआ और जहरीला, अब राहुल गांधी ने की PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी

0
115

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के दौरान राजधानी का वातावरण जहरीला होता जा रहा है. दिल्ली में विकास के बदले हिंदू-मुसलमान, पाकिस्तान और विभाजन जैसे मुद्दे चर्चा में बने हुए हैं. अब देश के बड़े-बड़े नेता ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में बुधवार को एक रैली के दौरान कहा कि 6 महीने बाद देश के प्रधानमंत्री घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे और अगर वो बाहर निकले तो देश का युवा उन्हें डंडों से पीटेंगे.

राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री को खुलेआम कथित तौर पर मॉब लिंचिंग की धमकी देते हुए कहा, ”ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.”

हौज काज़ी इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल ने कहा, भारत में बेरोजगारी की दर 45 साल की ऊंचाई पर है, लेकिन नरेंद्र मोदी और निर्मला सीतारमण द्वारा बजट या राष्ट्रपति के संबोधन में इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया. देश का हर युवा नौकरी मांग रहा है. यही सच्चाई है.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि सब लोग चाहते हैं कि चीन को कोई न कोई बैलेंस करे. व्यापारियों ने अपना पैसा चीन में डाला और वहां वायरस हो गया. चीन की सब फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं. पूरी दुनिया कह रही है कि हम अपना पैसा हिंदुस्तान में इन्वेस्ट करना चाहते हैं.

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकी-नक्सली कहने पर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने अब 24 घंटे का बैन लगाया है. आयोग ने केजरीवाल को भी आचार संहिता न तोड़ने की चेतावनी दी है. चुनाव आयोग ने प्रवेश वर्मा पर कोई भी जनसभा करने, सार्वजनिक जुलुस में जाने, सार्वजनिक सभा, रोड शो करने और इंटरव्यू देने पर बैन लगाया है.

यह बैन आज शाम 6 बजे से प्रभावी हो गया है और कल शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. यानी वर्मा अब दिल्ली चुनाव के लिए कोई चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. इसकी वजह यह है कि दिल्ली चुनाव प्रचार कल शाम को ही खत्म हो जाएगा. पिछले एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा पर बैन लगाया गया है. इससे पहले भी प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने 96 घंटे का बैन लगाया था.