राष्‍ट्रपति ट्रंप से गले मिलकर प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्‍वागत, एयरपोर्ट पर गुजराती संस्‍कृति के बिखरे हैं रंग

0
112

अहमदाबाद । भारत के पहले आधिकारिक दौरे पर आए अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का अहमदाबाद में सरदार वल्‍लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्‍वागत किया गया। एयरक्राफ्ट के लैंडिंग के बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप का स्‍वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले मिलकर किया। इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद तमाम गणमान्‍य से ट्रंप ने हाथ मिलाया। एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपानी व अन्‍य गणमान्‍य भी मौजूद थे।

वहां मौजूद सेना के तीनों विंग ने राष्‍ट्रपति ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस ऐतिहासिक इवेंट का गवाह बने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गुजराती संस्‍कृति नजर आई। एयरपोर्ट पर मौजूद गुजरात की संस्‍कृति का रंग देखते हुए राष्‍ट्रपति ट्रंप व पत्‍नी मेलानिया ने मोटेरा का रुख किया। ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड कुशनर भी यहां आए हैं। ट्रंप भारत की यात्रा करने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे।

दोपहर 12 बजे से कुछ मिनट पहले भारत में लैंड हुए ट्रंप के विमान ‘एयर फोर्स वन (Air Force One)’ में अमेरिकी झंडा और अमेरिकी राष्‍ट्रपति की सील लगी है। साथ ही इसपर लिखा है- ‘United States of America।’ गुजरात पहुंचे ट्रंप परिवार की अगवानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे। मौके पर गार्ड ऑफ ऑनर के लिए सेना के तीनों विंग वहां मौजूद हैं। कार्यक्रम के अनुसार, ट्रंप और मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर का रोड शो करेंगे।