पीएम मोदी ने की रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना

0
124

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के प्रधानमंत्री (Russian Prime Minister) मिखाइल मिशुस्तिन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। मिखाइल मिशुस्तिन कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उम्‍मीद है रूस के प्रधानमंत्री जल्‍द से जल्‍द ठीक हो जाएंगे। फ‍िलहाल मिखाइल मिशुस्तिन आइसोलेशन में रह रहे हैं। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, देश के पहले उप प्रधानमंत्री आंद्रे बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तिन का कामकाज देखेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया- जल्दी ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए रूसी पीएम मिशुस्तिन को मेरी शुभकामनाएं। उन्‍होंने यह ट्वीट अंग्रेजी और रूसी दोनों भाषाओं में किया है। साथ ही उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि हम कोविड-19 महामारी को हराने के प्रयासों में अपने करीबी मित्र रूस के साथ खड़े हैं।

प्रधानमंत्री मिखाइल का कोरोना टेस्ट गुरुवार को पॉजिटिव आया। 54 वर्षीय मिशुस्तिन जनवरी में प्रधानमंत्री चुने गए थे। वहीं, एक वीडियो कॉल में राष्‍ट्रपति पुतिन ने उम्‍मीद जताई कि मिशुस्तिन रूसी अर्थव्यवस्था के लिए लिए जाने वाले फैसलों में भाग लेना जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि रूस में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या एक लाख को पार (106,498) कर गई है। रूस में संक्रमण से एक हजार से ज्यादा (1,073) लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दुनियाभर में 3,253,612 लोग कोरोना की चपेट में है, जबकि 230,119 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इलाज के बाद वह काम पर लौट आए हैं।