12 बजे के करीब राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी लोकसभा में देंगे जवाब

0
129

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज छठा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में आज जवाब देंगे। प्रधानमंत्री ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए एक ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी। इसके अलावा विपक्ष संसद सत्र के शुरुआत से केंद्र पर हमलावर है। आज भी संसद के दोनों सत्र में विपक्ष के हंगामें की पूरी उम्मीद है। वहीं, कई तरह के अन्य मु्दों पर भी संसद में चर्चा हो रही है। संसद से सभी अपडेट पाने के लिए जुड़े रहें…

-प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने जानकारी दी कि आज दोपहर 12 बजे के आसपास, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे।

-तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन ने ‘भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC)’ में प्रस्तावित बदलावों को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल दिया है।

-कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन ने कर्नाटक के बीदर के एक कॉलेज में एक छात्र के माता-पिता की कथित गिरफ्तारी को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल का नोटिस दिया।

-भाजपा सांसद महेश पोद्दार ने राज्यसभा में ‘झारखंड और आसपास के राज्यों में अलगाववादी आंदोलन’ पर लघु अवधि चर्चा नोटिस दिया है।

-लोकसभा में CAA के विरोध में शाहीन बाग पर जमा लोगों द्वारा प्रदर्शन पर बोले भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, ‘बहुसंख्यक समुदाय को हो जाना चाहिए सतर्क, क्योंकि दिल्ली मुगल शासन से दूर नहीं’। बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआइ ने बताया कि बुधवार को सूर्या ने यह बयान लोकसभा में दिया था। जानकारी के मुताबिक, सूर्या के इस बयान पर लोकसभा में खूब हंगामा मचा था।

-कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि सरकार को शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को विश्वास में लेना चाहिए और तनाव को कम करने के लिए उनसे बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने का भी आग्रह किया और कहा कि लोगों को स्पष्ट रूप से बताया जाए कि NRC और NPR को लागू नहीं जाएगा।