PM मोदी का असम दौरा आज, बोडो समझौते की खुशी में हजारों दीयों से जगमगाया कोकराझार

0
122

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) हाल में हस्ताक्षरित बोडो समझौते (Bodo Agreement) को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आज असम (Assam) के कोकराझार का दौरा करेंगे. पीएम मोदी इस मौके पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

बीटीएडी (बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्स) जिलों -कोकराझार, बक्सा, उदलगुड़ी और चिरांग और पूरे असम के 4,00,000 से अधिक लोग इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसमें राज्य के जातीय समूहों का सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल है.

कोकराझार (Kokrajhar) में लोगों ने इस खुशी में हजारों दिए जलाए हैं. कोकरझार में जलाए गए दीयों का विडियो ट्वीट करते हुए असम के सीएम हेमंत विस्वा सरमा ने कहा कि कोकरझार 7000 दीयों के साथ पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था, ‘मैं असम में दौरे को लेकर उत्सुक हूं. मैं एक जनसभा को संबोधित करने के लिए कोकराझार में रहूंगा. हम बोडो समझौते पर सफलतापूर्वक हस्ताक्षर किए जाने का जश्न मनाएंगे जिससे दशकों की समस्या का अंत होगा. यह शांति और प्रगति के नये युग की शुरूआत का प्रतीक होगा.’

नई दिल्ली में 27 जनवरी को हस्ताक्षरित समझौते के अनुसार, नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के विभिन्न गुटों के लगभग 1615 कैडरों ने अपने हथियार डाल दिए और समझौते पर हस्ताक्षर होने के दो दिनों के भीतर मुख्यधारा में शामिल हो गए. क्षेत्र के विकास के लिए 1500 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज रखा गया है.