कानून मंत्री बोले- आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों को निजता का अधिकार नहीं

0
116
Prime Minister Narendra Modi in Paris, France August 23, 2019. Michel Spingler/Pool via REUTERS/Files

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन(IJC) में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस दौरान संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों को निजता का अधिकार नहीं है।केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह वैश्विक चुनौतियों का समय है। हम संकल्प की तलाश कैसे करते हैं? यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न बना हुआ है। मेरा स्पष्ट मत है कि एकमात्र कानून के शासन द्वारा शासित होने के पारंपरिक तरीके पर वापस लौटना ही सही रास्ता है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट कॉम्प्लेक्स में अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन(IJC) का इसका आयोजन किया जा रहा है।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

इसके साथ ही पीएम मोदी आज शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा के भुवनेश्वर में 22 फरवरी से 1 मार्च तक आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के उद्घाटन समारोह को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री शाम 7 बजे उद्घाटन समारोह को संबोधित करने वाले हैं। गौरतलब है कि ओडिशा सरकार के सहयोग से भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स शुरू किया जा रहा है।यह भारत में विश्वविद्यालय स्तर पर आयोजित सबसे बड़ी प्रतियोगिता है और इसमें भाग लेने वालों में देश की 150 से अधिक विश्वविद्यालयों के लगभग 3500 एथलीट होंगे।

इस आयोजन में तीरंदाजी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, तलवारबाजी, जूडो, तैराकी, भारोत्तोलन, कुश्ती, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, टेबल टेनिस, टेनिस, वॉलीबॉल, रग्बी और कबड्डी जैसे कुल 17 खेल होंगे।