पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में आज होगी कैबिनेट की बैठक, संसद के गतिरोध पर हो सकती है चर्चा

0
105

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में आज (बुधवार) केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है। ये बैठक 11 बजे शुरू होगी। ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब संसद का मानसून सत्र चल रहा है। मानसून सत्र 19 जुलाई 2021 को शुरू हुआ था। तब से ही दोनों सदनों की कार्यवाही लगतातार ही बाधित होती रही है। आज होने वाली कैबिनेट बैठक में सदन में चल रहे गतिरोध को खत्‍म करने पर भी विचार किया जा सकता है।

इसके अलावा सरकार जिन बिलों को सदन के पटल पर रखना चा‍हती है उनको लेकर भी रणनीति पर विचार विमर्श किया जा सकता है। इसके अलावा देश में सामने आ रहे कोरोना के मामलोंं की रोकथाम को लेकर भी इस बैठक में विचार विमर्श किया जाता है। बता दें कि पीएम मोदी खुद उन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात कर चुके हैं जहां पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस लिहाज से भी ये बैठक बेहद खास हो गई है।

आपको यहांं पर ये भी बता दें कि संसद में चल रहे विपक्ष के गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नाराजगी जता चुके हैं। उन्‍होंने कहा है कि इस तरह से सदन की कार्यवाही को बाधित करना देशहित में नहीं है। सरकार विपक्ष से लगातार जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने की अपील भी कर चुकी है।