मुख्यमंत्री आज इंदौर को 897 करोड़ रु के कार्यों की सौगात देंगे; राऊ में 9611 किसानों को 70.16 करोड़ रु के कर्जमाफी के प्रमाण पत्र बांटेंगे

0
151

इंदौर. मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को इंदौर में रहेंगे। यहां साढ़े 9 घंटे के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री 897 करोड़ रुपए के कार्यों की सौगात इंदौर को देंगे। सीएम मौजूदगी में भाजपा के 2 पूर्व पार्षद शंकर यादव और उस्मान पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके बाद सीएम राऊ में 500 करोड़ के विकास कार्य और किसानों को फसल ऋण माफी योजना के प्रमाण-पत्र वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री राऊ विधानसभा में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के द्वितीय चरण के तहत कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां सांवेर तहसील के 2455 किसानों के 18.07 करोड़, देपालपुर तहसील के 4777 किसानों के 34.61 करोड़ और इंदौर तहसील के 2379 किसानों के 17.48 करोड़ रुपए के ऋण माफी का प्रमाण पत्र देंगे।

मेट्रो ट्रेन के रूट का विरोध कर रहे व्यापारियों से भी मुलाकात करेंगे

मेट्रो ट्रेन के रूट का विरोध कर रहे कोठारी मार्केट के व्यापारी भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री से मिलेंगे। व्यापारियों ने गुरुवार को अपने प्रदर्शन को जारी रखने की रणनीति बनाई। उन्होंने तय किया है कि वे सभी अपनी दुकानों के बाहर विरोध स्वरूप पोस्टर लगाएंगे।

2 दिन तक मनाते रहे, नहीं माने भाजपा नेता
शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि कांग्रेस में शामिल होने वाले दोनों नेताओं से बातचीत हो चुकी है। उधर, यादव को मनाने के लिए 2 दिन से भाजपा नेता लगातार प्रयास कर रहे थे। हालांकि यादव उनसे नहीं मिले। पूर्व महापाैर मालिनी गाैड़ का कहना है कि यादव संभवत: व्यक्तिगत और पारिवारिक कारणाें से जा रहे होंगे। मेरी उनसे इस मुद्दे पर काेई चर्चा नहीं हुई। मीडिया से चर्चा में गाैड़ ने कहा कि मुझे भी साेशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी लगी है। खुद से या पार्टी से किसी भी तरह की नाराजगी से उन्हाेंने इनकार किया। भाजपा नगर अध्यक्ष गाेपीकृष्ण नेमा ने कहा कि यादव संभवत: न्यायालय में चल रहे कुछ प्रकरणाें की वजह से जा रहे होंगे।

यादव के भाजपा में जाने की यह वजह बताई जा रही

सूत्रों की मानें तो 6 माह पहले यादव ने पार्टी के प्रति नाराजगी जता दी थी। दरअसल, कुख्यात गुंडे गुल्टू हत्याकांड में उनके भाइयाें काे जेल हाे चुकी है। यादव चाहते थे कि भाजपा नेताओं की तरफ से उन्हें मदद मिले, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इधर, पूर्व पार्षद उस्मान पटेल के कांग्रेस में जाने के पीछे सीएए का विराेध ही प्रमुख वजह है। भाजपा संगठन भी यह बात जानता है, इसलिए उन्हें राेकने के लिए पार्टी ने काेई प्रयास नहीं किया।

ऐसा रहेगा सीएम का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार सुबह 11.30 बजे इंदौर आएंगे। सीधे अरबिंदो हॉस्पिटल जाएंगे।
दोपहर साढ़े 12 बजे सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित आशा कनफेक्शनरी फैक्ट्री का दौरा करेंगे।
यहां उद्योगों पर दीपक दरियानी और आशा दरियानी से चर्चा करेंगे। दोपहर डेढ़ बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर जाएंगे।
यहां दोपहर 2 बजे से कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) के वार्षिक अधिवेशन में शामिल होंगे।
इसे सीएम के साथ ही निगमायुक्त आशीष सिंह, सीमेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर व सीआईआई के वेस्टर्न रीजन के डिप्टी चेयरपर्सन सुनील माथुर संबोधित करेंगे।
दोपहर 3 बजे पीथमपुर औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों और उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे।
दोपहर 4 से साढ़े 5 बजे तक राऊ विधानसभा में किसान कर्जमाफी कार्यक्रम में शामिल होंगे।
यहीं पर रंगवासा में करीब 40 करोड़ रुपए से बन रहे कनफेक्शनरी क्लस्टर का भूमिपूजन करेंगे।
शाम 6 से 7 बजे तक होटल रेडिसन में एक अवॉर्ड कार्यक्रम में शामिल होंगे और शाम साढ़े 7 बजे भोपाल रवाना होंगे।