पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत पर अस्पताल ने जारी किया ताजा अपडेट

0
295

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में फिलहाल कोई सुधार होता नजर नहीं आ रहा है। लगातार अस्पताल की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति की हेल्थ को लेकर जानकारी दी जाती है। उनकी स्थिति और आगे के इलाज को लेकर शनिवार को भी दिल्ली कैंट के आर्मी अस्पताल (R&R) ने कुछ जानकारी दी। इसमें बताया गया कि फिलहाल प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है, उनकी तबीयत पहले की भांति बनी हुई है। वो कोमा में हैं और श्वसन संक्रमण के लिए उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल ने आगे कहा कि उनके प्रमुख पैरामीटर स्थिर हैं और वो अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

अस्पताल द्वारा शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति की हेल्थ बुलेटिन में उनकी तबीयत स्थिर बताई गई थी। इससे पहले गुरुवार को अस्पताल की तरफ से कहा गया था कि प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में हल्का सुधार हो रहा है। इससे पहले फेफड़े में संक्रमण की वजह से उनकी हालत बिगड़ने लगी थी। वह पिछले 10 दिनों से भी ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। विशेषज्ञों की एक टीम लगातार उनकी स्थिति की मॉनिटरिंग कर रही है।

बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति की फेफड़ों में इन्फेक्शन होने की बात अधिकारियों ने बताई थी। इस कारण उनकी तबीयत और ज्यादा खराब हो गई। पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि उनके पिता की हालत स्थिर बनी हुई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि आप सभी की शुभकामनाओं और डॉक्टर्स के ईमानदार प्रयासों के कारण मेरे पिता की हालत अब स्थिर है। उन्होंने बताया कि उनका स्वास्थ्य नियंत्रण में है और डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रणब मुखर्जी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए लोगों से प्रार्थना करने के लिए भी कहा था।

जानकारी के लिए बता दें कि 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को ब्रेन क्लॉट की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इसके बाद जब उनकी कोरोना वायरस के लिए जांच की गई तो वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।