AIADMK की सीएम नारायणसामी के सिंगापुर दौरे पर CBI जांच की मांग, किरण बेदी से मिले

0
163

पुडुचेरी : यहां विपक्षी AIADMK ने सोमवार को उपराज्यपाल किरण बेदी से मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की हालिया सिंगापुर यात्रा की सीबीआई जांच कराने को लेकर मुलाकात की। AIADMK नेता वैयापुरी मणिकंदन ने इस संबंध में बेदी से उनके कार्यालय में पर मुलाकात करके एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि मुख्यमंत्री और अन्य की सिंगापुर यात्रा पर आधिकारिक रिकॉर्ड में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है और पुडुचेरी में उद्यम शुरू करने के लिए वहां के निवेशकों को उनका निमंत्रण भी दिया गया है।मणिकंदन ने कहा कि सीबीआई की एक जांच, यात्रा के उद्देश्य को उजागर करेगी।

नारायणसामी और दो अन्य लोग 6 नवंबर से सिंगापुर की ‘निजी’ पांच दिवसीय यात्रा पर थे, जो उद्यमियों और बुनियादी ढांचे के प्रवर्तकों के निमंत्रण पर पुडुचेरी में निवेश तलाश रहे हैं।

बेदी ने नारायणसामी और उनके मंत्री सहयोगी एम ओ एफ शाहजहाँ और डीएमके विधायक आर शिवा की यात्रा पर कई सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री सिंगापुर जाने से पहले वैधानिक प्रक्रियाओं को अपनाने में विफल रहे थे।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपनी सिंगापुर यात्रा पर टिप्पणी करने के लिए बेदी को फटकार लगाई थी और कहा था कि उन्होंने इसके लिए केंद्र की मंजूरी ले ली थी। बेदी ने कहा था कि उन्हें उनकी यात्रा की कोई जानकारी नहीं थी और वह जानना चाहती है कि द्वीप राष्ट्र में उड़ान भरने से पहले उसे केंद्र से पूर्व स्वीकृति मिली थी या नहीं।

पुदुचेरी लौटने पर, नारायणसामी ने कहा था कि उनके पास प्रधान मंत्री से पूर्व स्वीकृति थी और विदेश मंत्री से राजनीतिक मंजूरी थी।