RSS की समन्वय बैठक शुरू, डॉ गोविंद सिंह के बयान पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार

0
140

भोपाल: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के 34 अनुषांगिक संगठनों के साथ समन्वय बैठक शुरू कर दी है. भोपाल के शारदा विहार में मध्य क्षेत्र के ( मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़) के 34 अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से 2 दिन तक संगठनों के कामकाज की समीक्षा करेंगे. राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाला संघ का वैचारिक अनुषांगिक संगठन बीजेपी है. इस बैठक में बीजेपी के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई दिग्गज नेता भी शामिल हैं.

बता दें कि इस बैठक में आगामी कामकाज के साथ-साथ पूर्व में दिए गए कामों की भी समीक्षा की जाएगी. बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, संगठन महामंत्री सुहास क्या प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह, प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर शारदा विहार पहुंचे.

BJP की राष्ट्रीय महामन्त्री सरोज पांडे भी इस बैठक मे शामिल हैं, बैठक में मध्य क्षेत्र मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से जुड़े बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री प्रदेश महामंत्री नेता प्रतिपक्ष विधायक दल के मुख्य सचेतक को बुलाया गया है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली चुनाव के चलते बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत अनुषांगिक संगठनों के कामकाज के साथ-साथ ज्वलंत मुद्दों जैसे अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से हटाने, तीन तलाक और सीएए के बाद प्रमुखों की क्या और कैसी भूमिका होनी चाहिए पर चर्चा कर सकते हैं.

बैठक में शामिल होने पहुंचे बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक पूर्व मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा शिक्षक जी मध्य छत्तीसगढ़ में बैठक के बारे में सवाल किया तो नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘बैठक में क्या होने वाला है इसकी जानकारी नहीं है, बैठक में जाएंगे जब पता चलेगा. मैं पहली बार बैठक में शामिल हो रहा हूं’.

वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत को लेकर सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह के बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा गोविंद सिंह संघ को समझ नहीं पाएंगे. मैं उनकी समझ को जानता हूं, मेरे बड़े भाई हैं गोविंद सिंह. डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘गोविंद सिंह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अनुयाई हैं, वह संघ को क्या समझेंगे, उन्हें मीडिया स्थान दे देती है थी इसलिए आरोप लगाते हैं’.