विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, दिवंगत नेताओं को दी श्रद्धांजलि

0
130

भोपाल। मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हुआ। पांच बैठकों वाला यह सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के तेवर इस बार तीखे नजर आ रहे हैं और इस बार शीतकालीन सत्र गरम रहने के आसार हैं।

सत्र की शुरुआत में मध्‍यप्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि दी गई। स्दन स्थगित होने के बाद भाजपा के विधायक मैहर जाएंगे। इसी सत्र में पहली बार कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक कांतिलाल भूरिया भी पहुंचे हैं। साथ ही भाजपा के विधायक प्रहलाद लोधी भी भी पहुंचे हैं।

इस शीतकालीन सत्र का पहला दिन कमलनाथ सरकार के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि इसी दिन कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसलिए कांग्रेस कमलनाथ सरकार के सफलतापूर्वक एक साल पूरे करने का भी जश्न इस दिन मना रही है।

मध्यप्रदेश विधानसभा कार्यवाही शुरू।
आज विधानसभा मे निधन के उल्लेख के बाद भाजपा के सभी विधायक राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन देंगे।

2:30 पर भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता विशेष विमान से मैहर के लिए रवाना होंगे। भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी के निवास पर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे।

शीतकालीन सत्र में यह है खास
शीतकालीन सत्र के दौरान बुधवार 18 दिसंबर को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 19 दिसंबर को इसी पर चर्चा भी होगी।
-भाजपा-कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है।

सीएम हाउस में हुई बैठक
इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायक दल की बैठक आयोजित की। सीएम हाउस में मंगलवार सुबह हुई बैठक में उन्होंने कई मुद्दों पर अपने विधायकों से बात की। विधायक दल की बैठक में झाबुआ के नवनिर्वाचित विधायक कांतिलाल भूरिया भी मौजूद थे।